Home पूर्णिया आज किसान संघर्ष समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

आज किसान संघर्ष समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

0 second read
Comments Off on आज किसान संघर्ष समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।
1
138

 

*किसान संघर्ष समन्वय समिति, पूर्णियाँ*

आज किसान संघर्ष समन्वय समिति, पूर्णियाँ कि महत्वपूर्ण बैठक किसान संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक नियाज अहमद के जेल चौक स्थित निजी कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला अध्यक्ष मोहम्मद ईस्लामुद्दीन ने की तथा बैठक का संचालन किसान संघर्ष समन्वय समिति, पूर्णियाँ के संयोजक नियाज अहमद ने की।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय हुआ कि किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर आगामी 26 जून को संयुक्त किसान मोर्चा एवं अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के अह्वान पर पूर्णियाँ मे भी काला दिवस मनाया जाएगा तथा पूर्णियाँ के आर.एन.शाह चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूतला जलाया जाएगा। 26 जून को भारत में किसान आन्दोलन के जनक स्वामी सहजानन्द सरस्वती की  71वीं पुण्यतिथि है अतः दोपहर 12:30 बजे आर.एन. शाह चौक स्थित शहीद अजीत सरकार की प्रतिमा के समक्ष स्वर्गीय स्वामी सहजानन्द सरस्वती के तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी जाएगी उसके पश्चात दोपहर 1:00 बजे कोविड नियमों का पालन करते हुए किसान आंदोलन के समर्थन एवं तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ हाथों पर काली पट्टी बांधकर विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूतला दहन किया जाएगा।

बैठक का संचालन कर रहे किसान संघर्ष समन्वय समिति, पूर्णियाँ के संयोजक नियाज अहमद ने कहा
कि सरकार सोचती है कि अनदेखी करने से किसान थक जायेंगे और वापस चले जायेंगे। लेकिन ये सरकार की भुल है जब तक हमारी माँगें पूरी नहीं होती हैं तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे। अभी तो सिर्फ 7 महिने पूरे हुए हैं कानून वापसी के लिए 7 साल भी आंदोलन करना पड़े तो भी देश के किसान तैयार हैं क्योंकि ये सिर्फ कानून नहीं है बल्कि ये देश के किसानों के नाम जारी किया गया डेथ वारंट है।

इस अवसर पर अखिल भारतीय किसान महासभा के पूर्णियाँ जिला अध्यक्ष मोहम्मद ईस्लामुद्दीन ने कहा बीते पांच महीनों से सरकार और किसानों के बीच कोई संवाद नहीं हुआ है. सीमाओं पर किसान अब भी आंदोलन कर रहे हैं लेकिन वह न्यूज़ चैनल और सरकार के एजेंडे से बिल्कुल बाहर नज़र आ रहे हैं. उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार पूंजीपतियों के दबाव से बाहर आकर देश के किसानों के हित में तीनों कृषि कानूनों को अविलंब रद्द करे।

बैठक में अनुसूचित जाति एंव जनजाति के जिला अध्यक्ष हरिलाल पासवान, सीमांचल किसान मोर्चा के अध्यक्ष गुलाम सरवर, सीपीआई एम एल के अविनाश पासवान आम आदमी पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष ईरशाद पूर्णवी, सीपीआई के नगर अध्यक्ष तबारक हूसैन , आम आदमी पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष रुपेश झा, सीपीएम के शमशुल हक आदि ने भाग लिया।

आपका
नियाज अहमद
संयोजक
किसान संघर्ष समन्वय समिति, पूर्णियाँ

पूर्णिया से कौनेन रज़ा की रिपोर्ट

Load More Related Articles
Load More By nisha Kumari
Load More In पूर्णिया
Comments are closed.

Check Also

वायुसेनाध्यक्ष ने मध्य वायु कमान के मुख्यालय का दौरा किया

वायुसेनाध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेस भदौरिया पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी ने वार्षिक कमाडंर …