Home सहरसा प्रशासन और समिति ने शुरू की घाटों की सफाई

प्रशासन और समिति ने शुरू की घाटों की सफाई

3 second read
Comments Off on प्रशासन और समिति ने शुरू की घाटों की सफाई
0
326

प्रशासन और समिति ने शुरू की घाटों की सफाई

नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों में छठ को लेकर स्थानीय समितियों व प्रशासन ने छठ घाटों की सफाई का काम शुरू कर दिया है।

शहर के तकरीबन छोटे-बड़े तीस पोखरों की सफाई का काम नगर परिषद के कर्मियों द्वारा किया जा रहा है। दो फेज में काम चालू किया गया है। दिवाली से पूर्व सभी पोखरों में उगे झाड़ व जंगल की सफाई की जा रही है। दिवाली के बाद सभी पोखरों में जाल डालकर सफाई की जाएगी। इसके बाद ब्लीचिंग पाउडर व चूना डाला जाएगा।

मत्स्यगंधा झील में दो दिनों से साफ सफाई का काम जारी है। कहरा कुटी तालाब की भी सफाई की जा रही है। वहीं जायसवाल पोखर की सफाई का काम हो चुका है। आरएम कॉलेज पोखर की सफाई जारी है। मसोमात पोखर में जाल डालने का काम बाकी है,जबकि पासवान टोला स्थित पोखर की भी सफाई की जा रही है। सतपोखरिया में भी जाल डालने का काम बाकी है। नंदन सिंह पोखर, सहरसा बस्ती पोखर सहित अन्य पोखर में साफ सफाई की गई है।

शहर के पूरब बाजार स्थित रामजानकी मंदिर परिसर में जायसवाल पोखर में सफाई की गयी। वार्ड पार्षद के संयोजन में स्थानीय युवाओं व नप के सफाई कर्मी तालाब में उगे झाड़ जंगल की साफ-सफाई की। कुछ लोग अपने-अपने घरों के छत पर भी तालाब का शक्ल बनाकर अर्घ्य देते हैं। इसके लिए कई लोग छत के ऊपर तालाब बनाना शुरू कर दिये हैं। छठ घाटों तक जाने और आने में श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए विभिन्न तालाब पथों की सफाई व रोशनी की व्यवस्था की जाएगी।

स्रोत-हिन्दुस्तान

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In सहरसा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…