Home अररिया अररिया: बकरा नदी का जलस्तर घटा, ग्रामीणों को राहत

अररिया: बकरा नदी का जलस्तर घटा, ग्रामीणों को राहत

0 second read
Comments Off on अररिया: बकरा नदी का जलस्तर घटा, ग्रामीणों को राहत
0
985

अररिया: बकरा नदी का जलस्तर घटा, ग्रामीणों को राहत

प्रखंड से होकर गुजरने वाले बकरा नदी के जलस्तर में कमी होने से शुक्रवार को ग्रामीणों ने राहत महसूस की। जिन सड़क पर पानी बह रहा था वहां तो पानी तो घटा ही, निचले हिस्से से भी पानी नदी में उतरने लगा है । पानी घटने से चतरा धार डायवर्सन पर नाव का परिचालन शुक्रवार से बंद कर दिया है । लोग पैदल घुटने भर पानी में पार करने लगे हैं। हालांकि अभी भी दो पहिया वाहनों का परिचालन बाधित है ।

चतरा धार में अब तक पुल नहीं बनने से करीब आधा दर्जन गांव के सैकड़ों लोगों की आवाजाही खासकर बरसात के मौसम में प्रभावित होती है । धर्मगंज पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मिथिलेश कुमार मंडल व पंसस प्रतिनिधि विनोद ऋषिदेव व सरपंच प्रतिनिधि नारायण ठाकुर सहित विश्वजीत शाही, मृत्युंजय शाही, मायानंद यादव व राजकुमार यादव आदि ने बताया कि यह इलाका बाढ़ प्रभावित है। बरसात के मौसम में बकरा नदी का पानी चतरा धार में प्राय: जमा ही रहता है । इस कारण धर्मगंज, भट्टाबाडी, सोहदी, बंकेनियां, भवटिया, पीपरा सहित अन्य गांवेके लोगों की आवाजाही प्रभावित रहती है । इनलोगों ने कहा कि कई बार चतरा धार में पुल बनवाने के लिए सांसद तथा विधायक से मांग की गई, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है।

इन लोगों ने कहा कि हाल फिलहाल में धर्मगंज में सांसद के नागरिक अभिनंदन समारोह के दौरान विधायक विजय कुमार मंडल ने चतरा धार में पुल निर्माण कार्य का शीघ्र ही शिलान्यास करने की घोषणा की है। यहां बता दें कि बकरा नदी में आयी उफान के कारण छपनियां, भट्टाबाडी, धर्मगंज, जडि़याखाड़ी, बंकेनियां सहित अन्य गांवो के निचले हिस्से में बाढ़ का पानी फैल गया था अब इन गांवो के निचले हिस्से में फैला बाढ़ का पानी नदी में उतर गया है ।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In अररिया
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…