Home अररिया तिरंगे के साथ निकला मुहर्रम का जुलूस

तिरंगे के साथ निकला मुहर्रम का जुलूस

0 second read
Comments Off on तिरंगे के साथ निकला मुहर्रम का जुलूस
0
338

तिरंगे के साथ निकला मुहर्रम का जुलूस

इमाम हुसैन हसन की शहादत में मनाए जाने वाला मुहर्रम रानीगंज प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर साथ मनाया गया। इस मौके पर जगह जगह पर अखाड़ों के द्वारा प्रदर्शन के साथ करतब दिखाये।

करतबों के लाठियां खेली व तलवार भांजे। पैग़बर मोहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन महान त्याग और बलिदान पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों से निकाले गये ताजिया के जुलूस में शामिल जंगियों ने पहले प्रखंड मुख्यालय स्तिथ हसनपुर के करबला मैदान में करतब दिखाए इसके बाद बाजार होते हुए रानीगंज थाना पहुंचे। ताजिया के जुलूस में बड़े बड़े तिरंगे के साथ पारंपरिक हथियार से लैश होकर जंगियों ने करतब दिखाए। हसनपुर, रामपुर, छोटी रामपुर, भोडहा आदि का जुलूस निकाल कर रानीगंज बाजार होते हुए रानीगंज थाना गया, इसके बाद वापस करबला मैदान पर जाकर जमकर लाठी, फरसा, तलवार आदि पारंपरिक हथियारों से करतब दिखाए।

मुहर्रम जुलूस के विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए सभी लाइसेंसी जुलूस में आस पास के युवाओं को वोलेंटियर बनाया गया था। साथ ही सभी जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। रानीगंज थानाध्यक्ष दिनेश प्रसाद यादव व स्थानीय पुलिस पार्टी दलबल के साथ सभी जगह घूमते रहे। करबला मैदान पर से मेला का आयोजन किया गया है।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In अररिया
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…