Home अररिया फारबिसगंज रेफरल रोड में नहीं हुई गड्ढे की मरम्मत

फारबिसगंज रेफरल रोड में नहीं हुई गड्ढे की मरम्मत

0 second read
Comments Off on फारबिसगंज रेफरल रोड में नहीं हुई गड्ढे की मरम्मत
0
250

फारबिसगंज रेफरल रोड में नहीं हुई गड्ढे की मरम्मत

स्थानीय अस्पताल रोड स्थित साधना श्रीपथ से अनुमंडलीय अस्पताल जाने वाली रेफरल रोड की जर्जर है। वहीं जगदीश साह धर्मशाला के पास की सड़क गड्ढे में तब्दील है। लेकिन अब तक सड़क दुरूस्त करने व जलजमाव से मुक्ति दिलाने के प्रति विभाग व जनप्रतिनिधि उदासीन बने हुए हैं। यही कारण है कि लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।

इस सड़क को पार करने में खासकर अस्पताल जाने वाले लोग अस्पताल पहुंचने से पहले ही बीमार पड़ रहे हैं । प्रशासनिक अधिकारी से लेकर सांसद का भरोसा सहित स्थानीय कई संगठनों तक की धमकी बेअसर है। आश्वासन के बाद भी आज तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई। बता दें यह पथ काफी अ्र्रिरमित था। इसके खिलाफ फारबिसगंज एसडीओ रवि प्रकाश ने सघन अभियान चलाकर इस रोड को अतिक्रमण मुक्त किया। रोड की गड्ढेनुमा स्थिति से निपटने के लिए एसडीओ ने आम लोगों के बीच महज एक सप्ताह के भीतर इसे दुरुस्त करने का भरोसा दिलाये थे। इतना ही नहीं प्रशासन के समय सीमा बीतने के बाद सांसद प्रदीप सिंह ने भी अपने निधि से इसकी मरम्मत कराने का भरोसा मौजूद लोगों को दिया था। मगर आज तक कुछ नहीं हुआ। समस्याएं आज भी जस की तस बनी हुई है । लोगों को इस गढ्ढेनुमा सड़क पार करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । आए दिन रिक्शा और छोटे वाहनों का उलट ना और दुर्घटना होना यहां आम बात हो गई है । थोड़ी सी हल्की बारिश में भी इसकी स्थिति इतनी विकराल हो जाती है कि वाहन की बात कौन करे इस पथ पर पैदल चलना भी मुश्किल होता है।

बता दे विगत दिनों छात्र जाप द्वारा भी महज एक सप्ताह का समय सीमा दे कर इसे दुरुस्त करने की चेतावनी दी गई थी और सकारात्मक पहल नहीं करने पर आंदोलन की धमकी दी गई थी मगर एक सप्ताह के बजाय कितने सप्ताह बीत गए मगर इस दिशा में किसी भी तरह की कोई पहल नही हुई। अब सड़क की स्थिति को देख आम लोगों में आक्त्रोश पनपने लगा है। इस संबंध में यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष करण कुमार पप्पू, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष मुमताज शेख, एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव इरशाद सिद्दीकी ,अबू बसर आदि ने कहा कि समय रहते अगर इस गड्ढेनुमा सड़क की मरम्मत नहीं हुई तो चरणबद्ध आंदोलन छेड़ा जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In अररिया
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…