Home अररिया सुभाष स्टेडियम में जिलास्तरीय प्रतियोगिता शुरू

सुभाष स्टेडियम में जिलास्तरीय प्रतियोगिता शुरू

0 second read
Comments Off on सुभाष स्टेडियम में जिलास्तरीय प्रतियोगिता शुरू
0
191

सुभाष स्टेडियम में जिलास्तरीय प्रतियोगिता शुरू

अररिया के बच्चे उर्जावान हैं। इन बच्चों में राज्य, देश व दुनियां भर में जिले का नाम रौशन करने की क्षमता है। इन बाल खिलाड़ियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

यह बातें डीएम बैद्यनाथ यादव ने सोमवार को सुभाष स्टेडियम में जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द खेल महोत्सव का आयोजन कराया जाएगा। इसमें गीत, संगीत, नृत्य आदि के क्षेत्रों में प्रतिभावान खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा। इससे भी बेतहर कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। खिलाड़ियों को मंच मिलेगा, जहां बच्चे अपनी प्रतिभा को निखार पाएंगे। कहा कि पढ़ाई के साथ साथ बच्चों के लिए खेल भी जरूरी है। इससे बच्चों में मानसिक व शारीरिक विकास होता है।

जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता 16 से 19 तक आयोजित की जाएगी। इसमें चयनित बच्चे राज्य फिर राष्ट्र स्तर पर आयोजित होने वाले प्रतियोगिता में भाग लेंगे। डीएम ने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए राज्य व देश स्तर पर जिले का मान बढ़ाने की शुभकामानाएं दी।

वहीं जिला परिषद अध्यक्ष आफताब अजीम उर्फ पप्पू अजीम ने कहा कि यहां के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है। कम संसाधनों के बावजूद यहां के बच्चे विभिन्न क्षेत्रों में राज्य, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। इससे पहले दीप प्रज्वलित कर खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया। इसके बाद डीएम व जिप अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से कबूतर उड़ा कर खेल का शुभारंभ कराया।

1188 बच्चे प्रतियोगिता में लिए भाग: पहले दिन की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चों के बीच एक सौ, दो सौ, तीन सौ, चार सौ मीटर दौड़, कबड्डी, बॉलीबॉल खेल का मैच हुआ। इसमें सभी प्रखंडों से चयनित 1188 बच्चे भाग लिए थे। पहले दिन की प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाले चयनित बच्चों के नामों की घोषणा देर शाम तक नहीं हुई थी। मंगलवार को फुटबॉल व बुशु प्रतियोगिता आयोजित होगी।

अररिया कला केंद्र के बच्चियों की शानदार प्रस्तुति: खेल उद्घाटन के मौके पर अररिया कला केन्द्र की बच्चियों ने गीत, संगीत, नृत्य आदि के माध्यम उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। अदिति, तानियां, रीतिका बच्चियों ने अपनी भावभंगिमा नृत्य से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। यही नहीं इन बच्चियों द्वारा प्रस्तुत .. ऐ मेरे वतन के लोगो जरा आंख में भर लो पानी.. गीत ने उपस्थित लोगों को भाविह्वल कर दिया। कार्यक्रम में जिला खेल पदाधिकारी शंभू कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार मिश्र, जनसंपर्क पदाधिकारी दिलीप सरकार, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मासूम रेजा, शारीरिक शिक्षक नौशाद आलम आदि मौजूद थे।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In अररिया
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…