Home अररिया सुविधाओं से लैस व सुसज्जित होंगे अस्पताल

सुविधाओं से लैस व सुसज्जित होंगे अस्पताल

0 second read
Comments Off on सुविधाओं से लैस व सुसज्जित होंगे अस्पताल
0
1,004

सुविधाओं से लैस व सुसज्जित होंगे अस्पताल

सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सोमवार को अस्पताल अधीक्षक कार्यालय रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई।

सिविल सर्जन डॉ. सुरेश प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई आवश्यक प्रस्ताव पारित किये गये। बैठक में विभिन्न वार्डों की मरम्मत, ओपीडी कक्ष में एसी लगवाने, समिति के सदस्य सचिव का चुनाव, एएनसीयू विभाग व लेबर रूम में बिजली वायरिंग, प्रसव पीड़ित महिलाओं के लिए 200 पीस गाउन व एप्रोन बनवाने और आवश्यक दवाओं की खरीद आदि प्रस्ताव लिये गये। सीएस ने बताया कि लक्ष्य प्रमाणीकरण को लेकर अब लेबर रूम व ऑपरेशन थियेटर में भर्ती होने वाली महिलाओं को गाउन व एप्रोन के साथ ही भर्ती किया जाएगा। लेबर रूम में परदा और पार्टिशन बनाये जाएंगे और लेबर रूम की मरम्मत करायी जाएगी। प्रसव के बाद महिलाओं को किसी तरह की दिक्कतें न हो, इसको लेकर वार्डों की मरम्मत करायी जाएगी। महिलाओं की सही देखरेख के लिए लेबर रूम में सुसज्जित हॉल बनाया जाएगा, ताकि डिलिवरी के बाद तमाम महिलाओं को एक ही हॉल में रखा जा सके। इससे महिलाओं की उचित देखभाल हो सकेगी। चार पीस कैमरा खरीदी जाएगी। आयुष्मान भारत को गति देने के लिए संविदा पर आयुष्मान मित्र को रखा जाएगा। रोगी कल्याण समिति से बहाल कम्प्यूटर ऑपरेटर का अवधि विस्तार, अस्पताल में पदस्थापित एक्सरे टैक्नीशियन को एक्से सेंटर में तैनाती, अस्पताल के एक्सरे मशीन को दुरुस्त कराने, लेबर रूम व ओटी का कायाकल्प, अस्पताल परिसर में वेटिंग एरिया बनाने, डॉक्टर व स्टाफ नर्स को डे्रस व आईडी कार्ड उपलब्ध कराने आदि निर्णय लिया। बैठक में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. जितेन्द्र प्रसाद, अस्पताल प्रबंधक विकास आनंद, डॉ. एसआर झा, वार्ड पार्षद सुमित कुमार सुमन आदि सदस्य मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर अधीक्षक के पदस्थापन नहीं होने तक प्रभारी अधीक्षक डा. जितेन्द्र प्रसाद को सर्व सम्मति से वित्तीय शक्ति केे साथ समिति का सचिव मनोनीत किया गया।

अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू होने की बढ़ी उम्मीद: सदर अस्पताल में करीब डेढ़ साल से ठप अल्ट्रासाउंड सेवा को बहाल करने के लिए अस्पताल प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। रोगी कल्याण समिति की बैठक में गहन विचार विमर्श के बाद स्थानीय स्तर पर अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू करने पर मुहर लगी। उम्मीद है कि जल्द अल्ट्रासाउंड सेवा शुरू हो जाएगा। वहीं अस्पताल में सिटी स्कैन सेवा चालू कराने पर विमर्श हुआ। बताया कि ग्राउंड फ्लोर में सिटी स्कैन खोला जाएगा, जबकि यहां के प्रशासनिक विभाग को द्वितीय तल पर शिफ्ट किया जाएगा।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In अररिया
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…