Home मनोरंजन गदर 2 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी हिंदी फिल्म, के.जी.एफ.2 को पीछे छोड़ा

गदर 2 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी हिंदी फिल्म, के.जी.एफ.2 को पीछे छोड़ा

3 second read
Comments Off on गदर 2 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी हिंदी फिल्म, के.जी.एफ.2 को पीछे छोड़ा
0
69

गदर 2 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी हिंदी फिल्म, के.जी.एफ.2 को पीछे छोड़ा

मुंबई:   हाल ही में रिलीज हुई सनी देओल अभिनीत फिल्म गदर 2 धमाल मचा रही है और यह आमिर खान अभिनीत फिल्म दंगल के लाइफटाइम कलेक्शन को पार करने के बाद अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। कमाई के मामले में इसने हाल ही में यश-स्टारर के.जी.एफ.: चैप्टर 2 को पीछे छोड़ दिया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श गदर 2 के कलेक्शन में हुई प्रगति को रविवार को अपने एक्स (जिसे पहले एक्स कहा जाता था) पर साझा किया। फिल्म ने भारत में अब तक 439.95 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

उन्होंने लिखा, केजीएफ 2 को पार किया, अगली बाहुबली 2… #दंगल के लाइफटाइम बिजनेस को पार करने के बाद, #गदर2 ने #केजीएफ2 #हिंदी को पछाड़ दिया… #गदर2 अब #भारत में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली #हिंदी फिल्म है… लगातार धूम मचा रही है # बड़े क्षेत्रों में बीओ रिकॉर्ड… [सप्ताह 3] शुक्रवार 7.10 करोड़, शनिवार 13.75 करोड़। कुल : ₹ 439.95 करोड़। #इंडिया बिज़ (एसआईसी)”।

फिल्म प्रदर्शक और वितरक, व्हाइटेलियन एंटरटेनमेंट के सीईओ, सनी खन्ना ने पहले आईएएनएस को बताया था, “फिल्म की सप्ताहांत पर सिनेमाघरों में औसतन 75-80 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर है। इस फिल्म ने उन सिनेमाघरों में जान डाल दी है जो बंद होने की सोच रहे थे। मल्टीप्लेक्स की राष्ट्रीय श्रृंखला को छोड़ दें, यहां तक कि छोटे मल्टीप्लेक्स जिनकी ऑक्यूपेंसी दर पहले 8 प्रतिशत थी, अब 60 ऑक्यूपेंसी दर देखी जा रही है और यह केवल गदर 2 के कारण है।

उन्होंने साझा किया कि स्वतंत्रता दिवस पर फिल्म का कलेक्शन चरम पर था : स्वतंत्रता दिवस पर गदर 2 का कारोबार बहुत बड़ा था, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि दूसरे शनिवार को फिल्म में केवल 30 प्रतिशत की मामूली गिरावट देखी गई। यहां तक कि पठान जैसी बड़ी हिट, जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है, में दूसरे शनिवार को भारी गिरावट आई, लेकिन गदर 2 इस बिंदु पर अजेय लगती है।

उन्होंने आगे बताया कि यह सिनेमाघरों में फिल्मों के लिए अच्छा समय है, क्योंकि यह एक दुर्लभ घटना है, जब विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों की फिल्में अच्छा कारोबार कर रही हैं। सुपरस्टार रजनीकांत की जेलर, गदर 2, चिरंजीवी-स्टारर भोला शंकर, गदर 2 और अक्षय कुमार-स्टारर ओएमजी 2 हैं, जो बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

सनी ने कहा, “उद्योग में अच्छी गति है। प्रदर्शक क्षेत्र एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है और महामारी आने के बाद से हमारा उद्योग इस क्षेत्र में प्रमुख मुद्दों का सामना कर रहा है। लेकिन गदर 2, जेलर और ओएमजी 2 के प्रदर्शन के साथ चीजें अच्छी दिख रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मनोरंजन
Comments are closed.

Check Also

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान नीतीश …