Home कटिहार चार दिनों से एमडीएम बंद,छात्रों ने किया प्रदर्शन

चार दिनों से एमडीएम बंद,छात्रों ने किया प्रदर्शन

0 second read
Comments Off on चार दिनों से एमडीएम बंद,छात्रों ने किया प्रदर्शन
0
248

चार दिनों से एमडीएम बंद,छात्रों ने किया प्रदर्शन

शनिवार को प्रखंड के शिकारपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बाजेदोगज में 4 दिनों से एमडीएम बंद रहने के कारण छात्र छात्राओ ने स्कूल के प्रांगण में विरोध प्रदर्शन किया। स्कूली बच्चों ने प्रधानाध्यापिका पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विरोध में जमकर नारेबाजी की।

मालूम हो कि इस विद्यालय में 154 छात्र छात्राएं नामांकित हैं। एमडीएम बंद होने से मात्र 40 बच्चों की उपस्थिति रह गयी है। बच्चोंं व उनके अभिभावकों ने विद्यालय प्रधानाध्यापिका पर आरोप लगाया है कि वे चार दिनों से स्कूल से गायब चल रही है। जिससे एमडीएम योजना का लाभ नामांकित बच्चों को नहीं मिल रहा है।

अभिभावक दुर्गा चौधरी ने बताया कि प्रधानाध्यापिका सोमा कुमारी दास के गायब रहने से एमडीएम पूरी तरह से बंद है। उन्होंने प्रधानाध्यापिका पर उचित कार्रवाई करने की मांग जिलाधिकारी से की है। प्रखंड विकास पदाधिकारी जियाउल हक ने बताया कि सूचना पर जांच का आदेश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गयी है साथ ही प्रधानाध्यापिका से शोकॉज किया गया है। इस बावत एमडीएम प्रभारी अनुरंजन पासवान ने बताया कि इसकी सूचना जिलाधिकारी को दे दी गयी है।

आदेश निर्गत होने पर अगली कार्रवाई के लिए प्रतिवेदित किया जायेगा। प्रमुख तमन्ना बेगम ने बीडीओ को इस मामले में ठोस कदम उठाने की अपील की है। जिससे बंद पड़े एमडीएम सुचारु रुप से हो सके। मालूम हो कि विद्यालय प्रधान बिना सूचना के चार दिनों से गायब हैं।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In कटिहार
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…