Home खास खबर दो सदस्यीय टीम ने की निर्माण की जांच

दो सदस्यीय टीम ने की निर्माण की जांच

2 second read
Comments Off on दो सदस्यीय टीम ने की निर्माण की जांच
0
254

दो सदस्यीय टीम ने की निर्माण की जांच

प्रखंड के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के हनुमान नगर में सात निश्चय गली- नली योजना के तहत सड़क किनारे बनाए गए नाले के गुणवता की लोकायुक्त पटना की दो सदस्यीय टीम ने जांच की। स्थानीय व्यक्ति द्वारा लोकायुक्त में की गयी शिकायत के बाद निर्माण कार्य की गुणवता की जांच के लिए मौके पर पहुंची।बताया गया कि स्थानीय कमलेश कुमार ने सात निश्चय से बनाए गए नाले की गुणवता को लेकर सवाल खड़े किए थे।

नाला निर्माण में मानकों की अनदेखी बरते जाने का आरोप लगाते हुए लोकायुक्त पटना में शिकायत दर्ज करायी थी। उन्होंने लोकायुक्त में आवेदन देकर नाला निर्माण की गुणवता की जांच कराने की मांग की थी। आवेदक का आरोप है कि निर्माण कार्य में गुणवता का ध्यान नहीं रखा गया। इसी के आलोक में बुधवार को मुख्य अभियंता निखिलेंदु और जेई मधुरेंद्र के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम ने बीडीओ नवीन कुमार सिंह को साथ लेकर लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड नंबर छह हनुमान नगर टोला में सात निश्चय योजना से बने पांच अलग-अलग नाले का निरीक्षण किया।

जांच टीम के सदस्यों ने नाले के ढक्कन को हटाकर उसकी जांच करने की बात कही। इसके बाद टीम ने गुरुवार को फिर मौके पर पहुंचकर नाले की गुणवता की जांच की। उन्होंने निर्माण से संबंधित अन्य जानकारी भी ली। मुख्य अभियंता निखिलेंदु ने जांच के बाद नाला निर्माण की गुणवता के विषय में कुछ भी बताने से इंकार किया। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्यों की स्थलीय जांच की गयी है। जांच रिपोर्ट लोकायुक्त पटना को आगे की कार्रवाई के लिए सौंपी जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…