Home मधेपुरा नियोजित शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त

नियोजित शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त

0 second read
Comments Off on नियोजित शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त
0
274

नियोजित शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त

जिले के नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान आदि समस्याओं का समाधान नहीं होने से आक्रोश पनपने लगा है। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल के जिलाध्यक्ष रणधीर ने डीईओ उग्रेश प्रसाद मंडल को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की मांग की। एक सप्ताह के अंदर समस्याओं का समाधान नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि डीईओ के आदेश तीन महीने बाद भी डीपीई इग्नू, एरियर, महंगाई, अंतर वेतन राशि, ओडीएल फिक्सेशन आदि का स्टैंडिंग एडवाइस डीपीओ स्थापना ऑफिस को उपलब्ध नहीं कराया गया है। इससे शिक्षकों में असंतोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि समय पर स्टैडिंग एडवाइस जमा नहीं करने के पीछे भारी पैमाने पर शिक्षकों का आर्थिक शोषण किया जा रहा है।

गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के शिक्षकों की सेवा पुस्तिका और स्टैंडिंग एडवाइस पर हस्ताक्षर नहीं कर अधिकारी शिक्षकों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंनें जून महीने का वेतन जल्द भुगतान करने, एनआईओएस से प्रशिक्षित व डीएलएड रेगुलर मोड से प्रशिक्षित शिक्षकों का प्रशिक्षित वेतन निर्धारित करने, अंतर महंगाई भत्ता का भुगतान करने, जुलाई महीने का वेतन भुगतान वार्षिक वेतन वृद्धि के साथ करने की मांग की।

आलमनगर व कुमारखंड प्रखंड के डीपीई इग्नू एरियर का भुगतान और अद्यतन वेतन भुगतान करने की मांग की। डीईओ उग्रेश प्रसाद मंडल ने बताया कि शिक्षकों की समस्याओं का समाधान जल्द किया जायेगा। समस्याओं के समाधान में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों और अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मधेपुरा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…