Home मधेपुरा 1007 लाभुक किए गए लाभान्वित

1007 लाभुक किए गए लाभान्वित

0 second read
Comments Off on 1007 लाभुक किए गए लाभान्वित
0
217

1007 लाभुक किए गए लाभान्वित

प्रखंड के 20 पंचायतों के 1007 लाभुकों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभान्वित किया गया। प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को आयोजित शिविर में सरकार के मंत्री रमेश ऋषिदेव के द्वारा मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, राशन कार्ड, मुख्यमंत्री परिवहन योजना और अभियान बसेरा के तहत स्वीकृति पत्र, बंदोबस्ती और वासगीत पर्चा का वितरण किया गया।

799 लाभुकों के बीच मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के तहत स्वीकृति पत्र का वितरण किया। इसके अलावा 24 भूमिहीन परिवारों के बीच बंदोबस्ती और 23 भूमिहीन लाभुकों को वासगीत का पर्चा दिया गया। शिविर में 13 लाभुकों को मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत लाभान्वित किया गया। मंत्री ने कहा कि सरकार भूमिहीन परिवारों के लिए अभियान बसेरा के तहत जमीन उपलब्ध कराने का प्रावधान किया है।

शिविर की अध्यक्षता कर रहे सदर अनुमंडल पदाधिकारी वृंदालाल ने कहा कि सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना को अमलीजामा पहनाना सभी अधिकारियों का कर्तव्य है। इसमें जनप्रतिनिधियों और कर्मियों का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि शिविर लगाकर लाभुकों को योजना का लाभ दिया जा रहा है। मौके पर प्रमुख चंद्रकला देवी, सीओ जयप्रकाश राय, जदयू प्रखंड अध्यक्ष नवीन कुमार, प्रो. प्रमोद यादव, मुखिया डॉ विश्वबंधु बादल, राम अवतार ठाकुर, खुर्शीद हयात, पिंटू यादव आदि मौजूद रहे।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मधेपुरा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…