Home मधेपुरा बाबा सिंहेश्वर भोलेनाथ की मंदिर पुनर्निर्माण एवं सौंदर्यीकरण हो:- चंद्रहास चौपाल

बाबा सिंहेश्वर भोलेनाथ की मंदिर पुनर्निर्माण एवं सौंदर्यीकरण हो:- चंद्रहास चौपाल

3 second read
Comments Off on बाबा सिंहेश्वर भोलेनाथ की मंदिर पुनर्निर्माण एवं सौंदर्यीकरण हो:- चंद्रहास चौपाल
0
87

बाबा सिंहेश्वर भोलेनाथ की मंदिर पुनर्निर्माण एवं सौंदर्यीकरण हो:- चंद्रहास चौपाल

मधेपुरा से विकास कुमार की रिपोर्ट

मधेपुरा:-आपको बता दें कि मधेपुरा जिला के एकमात्र सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा सिंघेश्वर मंदिर विस्तार रूप से पुनर्निर्माण हो और सिंहेश्वर साफ सुथरा और सौंदर्यीकरण हो!

 

इसके लिए आज जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा साहब के साथ सिंहेश्वर में सभापति शून्यकाल समिति बिहार विधान सभा व वर्तमान विधायक चंद्रहास चौपाल जी ने मीटिंग किए और कई तरह के मुद्दे को विस्तार रूप से उठाया!

 

जैसे कि मंदिर में पूजा अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं के लिए पुरुष एवं महिलाओं के लिए शौचालय, पार्किंग की सही व्यवस्था, भक्तजनों की जूता चप्पल रखने की व्यवस्था, मंदिर प्रांगण में लाइट एवं भक्तजनों को पानी पीने की सुलभ चापाकल, भक्तजनों को गाड़ी पार्किंग करने समय मनमानी तरीके से पैसा नहीं वसीली की जाय, मंदिर के जमीन में बने घर को पक्की करण की जाए, मंदिर प्रांगण में व्यवसाय करने वाले दुकानदार भाइयों से मनमानी तरीके से पैसा नहीं वसूली की जाए, मंदिर प्रांगण की साफ सफाई एवं पोखर की सही तरीके से साफ सफाई होनी चाहिए! भक्तजनों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए सिंघेश्वर विधानसभा के वर्तमान विधायक चंद्रहास चौपाल जी ने भरपूर सहयोग समर्थन का भी भरोसा दिया!साथ ही साथ सिंघेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करके बाजार में सभी व्यापारियों जनता मालिकों से घूम घूम कर सेवक के रूप में आशीर्वाद भी प्राप्त किए! मंदिर प्रांगण में पूजा करने वाले पुजारी भी विधायक जी के प्रति काफी खुश देखें और बोले कि आज तक ऐसा विधायक नहीं देखा जो बाबा सिंहेश्वर मंदिर के बारे में इतना चिंतन मंथन करें! सिंघेश्वर मंदिर के पुजारी बाबा ने कहा यह श्रृंगीऋषि बाबा सिंघेश्वर भोले नाथ की धरती है यहां पर जो भी बाबा का दर्शन करने के लिए आते हैं यदि अपनी मन की मुरादे रखते हैं तो उनकी मुरादें पूरी होती है लेकिन फिर भी मंदिर के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है ! मंदिर का सही और समुचित तरीके से विकास हो इसके लिए विधायक चंद्रहास चौपाल जी काफी इच्छुक नजर आए! उसने कहा यदि श्रृंगी ऋषि के धरती पर बाबा सिंघेश्वर भोलेनाथ की मंदिर बनाने में हम भरपूर सहयोग ,समर्थन एवं चढबढकर हिस्सा लेंगे और जगह-जगह पर जाकर अपने से मंदिर जितना जल्द बन सके उसके लिए चंदा की वसूली भी करेंगे!

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मधेपुरा
Comments are closed.

Check Also

मास्क चेकिंग के दौरान मची अफरातफरी।

मास्क चेकिंग के दौरान मची अफरातफरी। सुपौल बिहार। मामला सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय…