Home सहरसा गड्ढे व कीचड़ भरी सड़क सिमरी की पहचान बनी

गड्ढे व कीचड़ भरी सड़क सिमरी की पहचान बनी

1 second read
Comments Off on गड्ढे व कीचड़ भरी सड़क सिमरी की पहचान बनी
0
273

गड्ढे व कीचड़ भरी सड़क सिमरी की पहचान बनी

नगर पंचायत क्षेत्र का व्यवसायिक हब सिमरी बख्तियारपुर मुख्य बाज़ार सड़क की हालत जर्जर हो चुकी है। जब से नगर पंचायत बना है, तभी से सड़क एवं नाला निर्माण को लेकर कवायद चल रही है। लेकिन अभी तक बरसों पूर्व बनी जर्जर सड़क के मरम्मति का प्रशासनिक स्वीकृति पटना से नहीं मिल पाया है। जिसके कारण लोगों को आवाजाही करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। विभागीय सूत्र बताते हैं कि नगर आवास विभाग पटना स्थित बुडको विभाग में योजना की संचिका तकनीकी स्वीकृति के अभाव में 2 महीने से अटकी हुई है। नगर की अतिव्यस्त रहने वाली सड़क कई जगह सड़क के पत्थर उखड़ गए हैं। खासकर छोटे वाहन रिक्शा, मोटर साइकिल आदि वाहन को आवाजाही करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस सड़क पर हल्की बारिश होने के उपरांत कई स्थानों पर सप्ताह तक जलजमाव बना रहता है। सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत बनने के बाद नगर पंचायत मुख्य बाजार सड़क एवं नाली की चर्चा सुर्खियों में आ गई थी।

पूर्व में योजना की संचिका: मिली जानकारी के अनुसार नगर विकास एवं आवास विभाग राज्य योजना विभाग ने सड़क एवं नाली निर्माण के लिए 2 करोड़ 1 लाख रूपये की योजना स्वीकृत की गई थी। नगर के मुख्य बाजार में सड़क के दोनों किनारे नाला एवं 20 फीट चौड़ी सड़क निर्माण कराया जाना था। योजना वर्ष 14-15 में स्वीकृत योजनाओं में टेंडर भी निकाला गया था। जिसमें 6 संवेदक टेंडर में भाग लिए थे। लेकिन यह 6 संवेदक नगर विकास विभाग के अहर्ता को पूरी नहीं करने के कारण टेंडर की योजना खटाई में पड़ गई है।

ऑटो, रिक्शा, ठेला चालक को होती है, परेशानी: मुख्य बाजार सडक एवं नाला निर्माण को लेकर खासकर गरीब मेहनतकश मजदूर ऑटो, रिक्शा, ठेला चालक के साथ आम आदमियों को आवाजाही करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। अंत: जनहित में सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

क्या कहते हैं नप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष: इस बाबत सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत की अध्यक्षा रोशन आरा एवं नप उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने बताया कि नगर पंचायत की सबसे महत्वपूर्ण सड़क डाक बंगला रोड से स्टेशन रोड तक सड़क निर्माण के लिए अतिशीघ्र पुन: टेंडर निकाला जाएगा। सड़क का निर्माण कराया जाएगा। ताकि मुख्य बाजार के निवासियों के घरों का गंदा पानी सड़कों पर ना वहे। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार सड़क निर्माण में फुटकर सब्जी विक्रेता सड़क पर अतिक्रमण किये हुए है। वैसे फुटकर विक्रेताओं को पंजीकृत कर उसे गुदरी हाट में शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने संयुक्त रूप से बताया यह सड़क हमारी प्राथमिकता में शामिल है। एवं वरीय अधिकारियों से पत्राचार भी किया जा रहा है।

क्या कहते हैं नप ई़ओ: नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद ने कहा कि सड़क एवं नाला निर्माण कार्य पूर्व में सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन चौक से ब्लौक चौक ही था। लेकिन पुन: इसे डाकबंगला चौराहा तक एक्सटेंशन किया गया है। एवं नप पुन: दर संशोधन के साथ नगर विकास एवं आवास विभाग पटना अंतर्गत बुडको को तकनीकी स्वीकृति के लिए भेजा गया है। तकनीकी स्वीकृति के उपरांत टेंडर की प्रक्रिया होगी।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In सहरसा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…