Home सहरसा पटरी किनारे के छठ घाटों की होगी निगरानी

पटरी किनारे के छठ घाटों की होगी निगरानी

4 second read
Comments Off on पटरी किनारे के छठ घाटों की होगी निगरानी
0
469

पटरी किनारे के छठ घाटों की होगी निगरानी

आगामी पर्व त्योहार को लेकर आरपीएफ और जीआरपी को हाई अलर्ट किया गया है। रेल लाइन किनारे होने वाली छठ पूजा स्थलों को चिह्नित करते उनकी सूची बना निगरानी के पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा गया है।

सहरसा सहित पूर्व मध्य रेलवे और सभी जोन में पर्व त्योहार के दौरान रेलवे स्टेशनों पर भगदड़ की स्थिति नहीं बने इसके लिए सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। रेलवे बोर्ड के डीआईजी और पूर्व मध्य रेलवे के आईजी सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रविन्द्र कुमार वर्मा ने जारी आदेश में कहा है कि आरपीएफ और जीआरपी मिलकर निगरानी रखे। रेल लाइन (पटरी) किनारे होने वाले छठ स्थलों की निगरानी के लिए आरपीएफ और जीआरपी गश्त लगाए।

जिला प्रशासन का सहयोग लेते होमगार्ड जवानों को तैनात करें। सहरसा सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर दिवाली और छठ पूजा के दौरान भीड़ के कारण भगदड़ की स्थिति नहीं बने इसके लिए सतर्कता बरते। टिकट काउंटरों और ट्रेनों में चढ़ रहे यात्रियों को कतारबद्ध करें। फुट ओवरब्रिज पर भीड़ बढ़ने से भगदड़ की नौबत नहीं आए इस पर नजर रखते एहतियातन कदम उठाए। बता दें कि पिछले साल 19 अक्टूबर को पंजाब में रेल लाइन किनारे रावण दहन के दौरान होने वाली भगदड़ को देखकर इस बार विशेष सतर्कता बरतने के इंतजाम किए जा रहे हैं।

कॉशन लगेगा वाचमैन से आरपीएसएफ तक होंगे तैनात : पटरी किनारे होने वाली छठ स्थलों में जहां कॉशन लगाकर समस्तीपुर मंडल में ट्रेनें 30 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलाई जाएगी। वहीं आरपीएसएफ तक के जवान रेलवे स्टेशन से लेकर छठ घाटों तक गश्त लगाएंगे। रेल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा वाचमैन की ड्यूटी लगाई जाएगी।

सहरसा-मानसी रेलखंड में नौ से अधिक जगहों एक-एक वाचमैन और होमगार्ड जवानों की तैनाती होगी। इस रेलखंड में सोनवर्षा कचहरी-सिमरी बख्तियारपुर गेट नंबर 22, सिमरी-कोपरिया बीच छोटा पुलिया नंबर 14, बदला-धमारा घाट पुल 51, फनगो हाल्ट पास पुल नंबर 47 सहित अन्य जगहों पर छठ पूजा और दंड बैठकी को लेकर विशेष निगरानी रखी जाएगी। बैजनाथपुर स्टेशन से पूरब पुल नंबर 127 और 117 पर भी निगरानी रखी जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In सहरसा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…