Home खेल जगत पाक दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई टीम; बोर्ड ने कहा- आतंकी हमले का डर, लेकिन रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दी

पाक दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई टीम; बोर्ड ने कहा- आतंकी हमले का डर, लेकिन रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दी

2 second read
Comments Off on पाक दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई टीम; बोर्ड ने कहा- आतंकी हमले का डर, लेकिन रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दी
0
287

श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे का रास्ता साफ हो गया है। श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय ने बोर्ड को टीम भेजने की मंजूरी दे दी।हालांकि रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तान में टीम पर आतंकी हमले से इनकार नहीं किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को घोषणा की कि श्रीलंकाई टीम का पाकिस्तान दौरा पूर्व योजना के अनुसार ही होगा।

क्रिकेट सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि उन्हें रक्षा मंत्रालय से टीम को मंगलवार को पाकिस्तान भेजने की मंजूरी मिल गई है। यह दौरा पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार ही होगा। अधिकारी टीम के साथ जाएंगे। मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें छह खिलाड़ी घायल हो गए थे। इसमें छह पाक पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।

डी सिल्वा ने पिछले महीने पाकिस्तान का दौरा किया था

इससे पहले, बुधवार को बोर्ड ने कहा था कि हमारा रक्षा मंत्रालय सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा कर रहा है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही दौरा मुमकिन होगा। दूसरी तरफ, आईसीसी ने कहा कि उसकी एक टीम पाकिस्तान जा रही है। उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही मैच अधिकारियों को भेजने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। डी सिल्वा ने पिछले महीने पाकिस्तान का दौरा किया था। उन्होंने वहां सुरक्षा प्रबंध का जायजा लिया था।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने बोर्ड को पत्र लिखा था

हाल ही में श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने बोर्ड को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था, “पाकिस्तान में टीम की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, वहां हमारे खिलाड़ियों पर हमले की आशंका है।” इसके पहले ही टीम के 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने मामला अपने रक्षा मंत्रालय को सौंपते हुए उनसे राय मांगी थी, जिसकी उन्होंने मंजूरी दे दी है।

मैच की समय सारणी:

पहला वनडे – कराची, 27 सितंबर
दूसरा वनडे – कराची, 29 सितंबर
तीसरा वनडे – कराची, 02 अक्टूबर

पहला टी20 – लाहौर, 5 अक्टूबर
दूसरा टी20 – लाहौर, 7 अक्टूबर
तीसरा टी20- लाहौर, 9 अक्टूबर

Source: Danik Bhaskar

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खेल जगत
Comments are closed.

Check Also

राबड़ी देवी का ललन सिंह पर तीखा पलटवार, गुस्से में पूछा ये बड़ा सवाल

राबड़ी देवी का ललन सिंह पर तीखा पलटवार, गुस्से में पूछा ये बड़ा सवाल  राबड़ी देवी ने कहा कि…