Home खेल जगत बैडमिंटन / कश्यप कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में, मलेशिया के डैरेन लियू को 56 मिनट में हराया

बैडमिंटन / कश्यप कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में, मलेशिया के डैरेन लियू को 56 मिनट में हराया

12 second read
Comments Off on बैडमिंटन / कश्यप कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में, मलेशिया के डैरेन लियू को 56 मिनट में हराया
0
264

खेल डेस्क. भारतीय शटलर पारूपल्ली कश्यप गुरुवार को इंचियोन में खेले जा रहे कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए। उन्होंने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल में मलेशिया के डैरेन लियू को तीन गेम में हराया। कश्यप ने इस मुकाबले को 56 मिनट में 21-17 11-21 21-12 से अपने नाम कर लिया। उनका अगला मुकाबला इंडोनेशिया के एंटोनी सिनिसुका और डेनमार्क के जान ओ जोर्गेंसन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स (2014) के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप इस टूर्नामेंट में भारत की इकलौती उम्मीद हैं। उनसे पहले वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु और साइना नेहवाल बुधवार को पहले राउंड में बाहर हो गईं थी।

सिंधु को अमेरिका की झांग बेईवेन ने हराया था
सिंधु को अमेरिका की झांग बेईवेन ने हराया। झांग ने यह मुकाबला 7-21, 24-22, 21-15 से अपने नाम किया। दूसरी ओर, साइना नेहवाल पहले राउंड में चोट के कारण रिटायर हो गईं। उनका मुकाबला दक्षिण कोरिया की किम गा इयून से था। साइना ने पहला गेम 21-19 से जीती थीं। दूसरे गेम में उन्हें 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। रिटायर होने से पहले वे तीसरे गेम में 1-8 से पीछे चल रहीं थी।

साई प्रणीत पहले राउंड में रिटायर हुए थे
बी साई प्रणीत भी पहले दौर में बाहर हो गए। वे डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसन के खिलाफ चोट के कारण दूसरे राउंड के दौरान रिटायर हो गए। वे पहला राउंड 9-21 से हार गए थे। दूसरे राउंड में भी प्रणीत 7-11 से पीछे चल रहे थे। मेंस डबल्स में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को चीन के हुआंग काई शियांग और लियू चेंग की जोड़ी ने 50 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 19-21, 21-18 से हराकर पहले ही दौर में बाहर कर दिया।

 

Source: Dainik Bhaskar

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खेल जगत
Comments are closed.

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, जैश के आतंकी का ऑडियो आया सामने

अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, जैश के आतंकी का ऑडियो आया सामने आतंकियों ने …