Home खेल जगत स्किन कैंसर से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, फोटो पोस्ट करके की यह अपील…

स्किन कैंसर से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, फोटो पोस्ट करके की यह अपील…

10 second read
Comments Off on स्किन कैंसर से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, फोटो पोस्ट करके की यह अपील…
0
283

स्किन कैंसर से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, फोटो पोस्ट करके की यह अपील…

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke)स्किन कैंसर (Skin Cancer)से जूझ रहे हैं. उन्होंने हाल ही में अपने माथे से स्किन कैंसर को हटवाया है. ऑस्ट्रेलिया के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे क्लार्क ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट किया है जिसमें उनके माथे पर टांके लगे नजर आ रहे हैं. अपने इस फोटो के जरिये क्लार्क ने युवाओं ने अपनी त्वचा की देखरेख करने और इसे सूरज की किरणों से बचाने की अपील की है. माइकल क्लार्क (Michael Clarke) की गिनती ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती थी. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 28 शतकों के साथ 8643 और वनडे में आठ शतकों के साथ 7981 रन बनाए.टेस्ट क्रिकेट में नाबाद 329 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है.

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) के इस पोस्ट पर ऑस्ट्रेलिया के स्वीमर ग्रांट हैकेट (Grant Hackett)और पाकिस्तान के क्रिकेटर अहमद शहजाद (Ahmad Shahzad)ने कमेंट किए हैं. हैकेट ने अपने कमेंट में लिखा, ‘आपने मुझे अप्वाइंटमेंट बुक करने के लिए मजबूर किया ब्रदर ! @michaelclarkeofficial,’दूसरी ओर शहजाद ने लिखा, ‘लीजेंड’.

7news.com.au की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2006 में स्किन कैंसर का पता चलने के बाद से माइकल क्लार्क वर्ष 2010 से कैंसर काउंसिल के ब्रांड एंबेसडर हैं. क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के तौर पर वर्ष 2011 में रिकी पोंटिंग का स्थान लिया था. क्लर्का ने 115 टेस्ट, 245 वनडे और 34 टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने वर्ष 2015 की एशेज सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास लिया था. गौरतलब है कि दो माह पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने भी खुलासा किया था कि वे स्किन कैंसर से जूझ रहे हैं.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खेल जगत
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…