Home खेल जगत विश्व कप से पहले आखिरी अभ्यास मैच में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया

विश्व कप से पहले आखिरी अभ्यास मैच में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया

0 second read
Comments Off on विश्व कप से पहले आखिरी अभ्यास मैच में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया
0
166

विश्व कप से पहले आखिरी अभ्यास मैच में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को हराया

रेंगियोरा (न्यूजीलैंड), एक मार्च (भाषा) सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 67 गेंद में 66 रन की मदद से भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप से पूर्व आखिरी अभ्यास मैच में मंगलवार को वेस्टइंडीज को 81 रन से हरा दिया ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को टीम के पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर पर चोट लगने के कारण मंधाना को निगरानी में रखा गया था । उन्होंने चोट लगने के दो दिन बाद ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 50 ओवर में 258 रन तक पहुंचाया ।

जवाब में वेस्टइंडीज टीम नौ विकेट पर 177 रन ही बना सकी ।

भारत को रविवार को पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है जिसने पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को दो रन से हराया ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए 2017 की उपविजेता भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और शेफाली वर्मा को चिनेले हेनरी ने खाता खोले बिना ही आउट कर दिया ।

इसके बाद दीप्ति शर्मा और मंधाना क्रीज पर आये और दूसरे विकेट के लिये 117 रन की साझेदारी की । मंधाना ने 67 गेंद में सात चौकों की मदद से 66 रन बनाये । चेरी अन फ्रेसर ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका ।

दीप्ति ने 64 गेंद में 51 रन बनाये जिसमें एक ही चौका शामिल था । कप्तान मिताली राज ने 42 गेंद में 30 रन का योगदान दिया जबकि यस्तिका भाटिया ने 53 गेंद में 42 रन बनाये ।

वेस्टइंडीज की शुरूआत बहुत खराब रही और उसने चार विकेट 53 रन पर ही गंवा दिये । विकेटकीपर शेमेइन कैंपबेल ने 81 गेंद में 63 रन बनाये जबकि हेली मैथ्यूज ने 61 गेंद में 44 रन का योगदान दिया । इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं सकीं ।

भारत के लिये पूजा वस्त्राकर ने सात ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि मेघना सिंह और दीप्ति को दो दो विकेट मिले । झूलन गोस्वामी ने आठ ओवर में सिर्फ 14 रन दिये ।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खेल जगत
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…