Home सुपौल ट्रांसफार्मर दे रहा मौत को निमंत्रण

ट्रांसफार्मर दे रहा मौत को निमंत्रण

1 second read
Comments Off on ट्रांसफार्मर दे रहा मौत को निमंत्रण
0
250

ट्रांसफार्मर दे रहा मौत को निमंत्रण

अनदेखी और लापरवाही किसी भी दुर्घटना को जन्म देती है। कुछ ऐसा ही बाजार तक पहुंची बिजली विभाग की संचरण लाइन की है।

बीडीओ आवास के सामने लगा ट्रांसफार्मर जमीन से महज चार फीट ही उपर लगा हुआ है जो विभागीय लापरवाही और अनदेखी के कारण एक बड़ी घटना को निमंत्रण दे रहा है। जब इस ट्रांसफार्मर को विभाग ने बिजली सप्लाई के लिए लगाया था उस वक्त बीडीओ आवास के सामने गड्ढा था। लेकिन अब उस गड्ढे को भरने के लिए मिट्टी डलवा दी गयी है। जिससे पोल पर लगे ट्रांसफार्मर की ऊंचाई जमीन से महज चार फीट ही रह गयी है। जो आने वाले दिनों मेंं कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकता है।

उपभोक्ताओं का कहना है कि मिट्टी भराई के बाद ट्रांसफार्मर की उंचाई कम होने से उत्पन्न होने वाले खतरे से निजात दिलाने के लिए स्थानीय मिस्त्री से लेकर जेई तक को कहा गया है। लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

इतना ही नहींं विभाग द्वारा बाजार से गंगसायर गांव की ओर गुजरने वाली 11 हजार वोल्ट के बदले गये जर्जर तारोंं की जगह लगाये गये केबल तार भी जमीन से महज एक फीट पर झुल रहा है। लेकिन विभाग द्वारा इसे उपर उठाने की जहमत तक नहीं की जा रही है।

दुर्गा पूजा पर होने वाली भीड़ में अगर नीचे लगे ट्रांसफार्मर की चपेट में कोई आ गया तो एक बड़ी घटना होना स्वभाविक हो जायेगा। लोगों ने इस समस्या के समाधान के लिए विभाग से बाजार के मेन चौक और बीडीओ आवास के पास लगे ट्रांसफार्मर की बेरिकेटिंग और 11 हजार के झूलते केबल को उपर उठाने की मांग की है। कहा है कि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कभी भी हादसा हो सकता है।

बीडीओ आवास के सामने जमीन से चार फीट ऊपर लगा है ट्रांसफार्मर।

स्रोत-हिन्दुस्तान

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In सुपौल
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…