Home टेक्नोलॉजी आईफोन 11 सीरीज में खलेगी इस फीचर की कमी!

आईफोन 11 सीरीज में खलेगी इस फीचर की कमी!

1 second read
Comments Off on आईफोन 11 सीरीज में खलेगी इस फीचर की कमी!
0
234

आईफोन में चिप से लेकर कैमरे तक में अपग्रेड किया गया है लेकिन वर्तमान समय के एक लोकप्रिय फीचर रिवर्स चार्जिंग को इसमें नहीं दिया गया। जबकि वर्तमान समय के अधिकतर प्रीमियम फोन में इस फीचर को देखा जा सकता है। हुवावे और सैमसंग जैसी कंपनियां अपने प्रीमियम फोन में इस फीचर को लॉन्च कर चुकी हैं।

रिवर्स चार्जिंग फीचर नहीं मिला
एप्पल की नई सीरीज में उम्मीद की जा रही थी कि रिवर्स चार्जिंग का फीचर होगा। रिवर्स चार्जिंग की मदद से एक डिवाइस दूसरे डिवाइस को चार्ज करने और उससे खुद की बैटरी चार्ज करने की क्षमता होती है। लेकिन यह फीचर नए आईफोन में नहीं आया। बताते चलें कि लॉन्चिंग से पहले टेक दुनिया में इस तरह की संभावना जताई जा रही थी कि आगामी आईफोन 11 के मॉडल्स में रिवर्स चार्जिंग का फीचर देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

नहीं मिली एप्पल पेंसिल 
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10प्लस के लॉन्च होने के बाद से लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि एप्पल भी अपने नए फोन यानी एप्पल 11 सीरीज के एक मॉडल्स में एप्पल पेंसिल का साथ दे सकता है, मगर यह फीचर देखने को नहीं मिला। एप्पल पेंसिल हूबहू सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज के साथ आने वाले एस पेन की तरह काम करती है और स्मार्टफोन उपयोगकर्ता उसे अपनी सहूलियत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Source-Hindustan
Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी बात

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी …