Home टेक्नोलॉजी फेसबुक बताएगा कि फोटो या पोस्ट पर क्या करें कॉमेंट, दिखा नया फीचर

फेसबुक बताएगा कि फोटो या पोस्ट पर क्या करें कॉमेंट, दिखा नया फीचर

6 second read
Comments Off on फेसबुक बताएगा कि फोटो या पोस्ट पर क्या करें कॉमेंट, दिखा नया फीचर
0
344

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक अपने यूजर्स को लेटेस्ट अपडेट्स के साथ नए फीचर्स देता रहता है।

फेसबुक ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स को ऐप पर भी कई नए फीचर्स दे रहा है और पसंद के हिसाब से नए फीचर्स को ऐड करने के अलावा पुराने फीचर्स हटा भी देता है। फेसबुक ने हाल ही में ‘ग्रुप स्टोरीज’ फीचर को हटा दिया है, हालांकि रेग्युलर पर्सनल स्टोरीज ऑप्शन अब भी यूजर्स को मिलेगा। फेसबुक कुछ नए फीचर्स भी टेस्ट कर रहा है और बहुत जल्द यूजर्स को इनमें से कुछ स्टेबल अपडेट में मिल सकते हैं।

फेसबुक आपने ऐप पर आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद से यूजर्स को सजेशन दे सकता है कि वे किसी फोटो या पोस्ट पर क्या कॉमेंट कर सकते हैं। हालांकि, यह फीचर नया नहीं है और ऐप के मार्केटप्लेस सेक्शन में साइट पर यूजर्स सजेस्टेड कॉमेंट्स दिखते रहे हैं। प्रोफाइल और टाइमलाइन पर दिखने वाली फोटोज या पोस्ट के लिए फेसबुक की ओर से कॉमेंट्स दिखाना आर्टिफिशल इंटेलिजेंस या एआई बेस्ड हो सकता है। फेसबुक ऐप पर यूजर्स को कुछ पोस्ट के लिए पहले भी कॉमेंट सजेशन देता रहा है, लेकिन इनमें केवल इमोजी शामिल होते थे।

 

फोटो पर मिले कॉमेंट सजेशन

गैजेट्स नाउ हिंदी की टीम को फेसबुक के एक नए फीचर की झलक मिली, जहां फोटो पर कॉमेंट करने से पहले ही कुछ सजेशंस दिए गए, जिनमें से किसी पर टैप करके उस कॉमेंट को चुना जा सकता है। इनके सामने एक ‘x’ का ऑप्शन है, जिससे सजेशंस को हटाया जा सकता है। हालांकि, हर फोटो या पोस्ट पर कॉमेंट करते वक्त यह ऑप्शन नहीं दिख रहा है और सेटिंग्स में भी इसे ऑन या ऑफ करने का ऑप्शन अब तक नहीं दिया गया है। संभव है कि फेसबुक इस फीचर को अभी केवल टेस्ट कर रहा हो और यूजर्स से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर इसे स्टेबल अपडेट में सभी यूजर्स के लिए शामिल किया जाएगा या हटा दिया जाएगा। बता दें, ई-मेल सर्विस जीमेल पर भी सजेस्टेड रिप्लाइ का ऐसा ही फीचर यूजर्स को मिल रहा है।

 

एआई की मदद से करेगा काम

फेसबुक किसी भी पोस्ट या फोटो पर कॉमेंट के सजेशन किस आधार पर देता है, यह भी स्पष्ट नहीं है। फोटो में दिखने वाला कंटेंट या कैप्शन इसके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं, जिन्हें समझकर एआई उनसे जुड़ी की-वर्ड्स कॉमेंट्स में सजेस्ट करेगा। उदाहरण के लिए, किसी यूजर की ओर से नई जॉब जॉइन करने से जुड़े पोस्ट के सजेशंस में उसे बधाई देने से जुड़े की वर्ड्स गैजेट्स नाउ हिंदी की टीम को दिखे। कंपनी की ओर से इस फीचर के बारे में या इसके डिवेलपमेंट को लेकर ऑफिशली कुछ नहीं कहा गया है। अगले कुछ अपडेट्स में इसे लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकती है और हो सकता है कि सभी यूजर्स के लिए यह फीचर देखने को मिले।

 

 

Source-NBT
Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी बात

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी …