Home टेक्नोलॉजी JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने फिर से मचाया धमाल

JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने फिर से मचाया धमाल

2 second read
Comments Off on JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने फिर से मचाया धमाल
0
358
53 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को जुलाई 2017 में पेश किया गया था। इसके बाद इसे 49 रुपये के प्री-पेड प्लान की टक्कर में फरवरी 2018 में अपडेट किया गया था। इस रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100SMS की सुविधा मिलती है।

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो 4जी औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को लगातार 20वें  माह (अगस्त-2019) काफी पीछे छोड़ दिया है। भारतीय दूरसंचार नियामक  संस्था(ट्राई) के  मंगलवार को जारी 4जी औसत डाउनलोड स्पीड आंकड़ों में रिलायंस जियो अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों वोडाफोन,आइडिया से करीब तीन गुना और एयरटेल  से ढाई गुना आगे रही। रिलायंस जियो की अगस्त में 4जी औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई के 21 एमबीपीएस से बढ़कर 21.3 एमबीपीएस पर पहुंच गई। एयरटेल की इस  दौरान 8.8 से घटकर 8.2 एमबीपीएस रह गई।

पांचवें महीने घटी एयरटेल की स्पीड

एयरटेल की स्पीड अप्रैल से लगातार पांचवें महीने घटी। अप्रैल में यह 9.5 एमबीपीएस थी जो मई में 9.3 और जून  में गिरकर 9.2 एमबीपीएस रह गई थी।  वोडाफोन और आइडिया का हालांकि कि विलय हो चुका है किन्तु ट्राई दोनों के आंकड़ों को अलग-अलग जारी करता है। आइडिया  की अगस्त में 4जी औसत डाउनलोड स्पीड जुलाई में 6.6 से घटकर 6.1 एमबीपीएस रह  गई जबकि वोडाफोन की 7.7 पर स्थिर रही।

वोडाफोने अपलोड स्पीड में आगे 

4जी औसत अपलोड स्पीड के मामले  में वोडाफोन 5.5 एमबीपीएस के साथ आगे रही किंतु जुलाई के 5.8 एमबीपीएस से  कम हुई। आइडिया की 4 जी औसत अपलोड स्पीड अगस्त में 5.1 तो एयरटेल की 3.1  रही। इस श्रेणी में भी रिलायंस जियो ने सुधार किया और उसकी 4जी औसत अपलोड  स्पीड जुलाई के 4.3 से बढ़कर 4.4 एमबीपीएस हो गयी। ट्राई औसत स्पीड की गणना रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर करता है जो उसके माईस्पीड एप्लीकेशन की  सहायता से एकत्रित किए जाते हैं।

 

Source-Hindustan
Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी बात

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी …