Home टेक्नोलॉजी Samsung ने पेश किए दो नए एप, करेंगे दिव्यांगों की मदद

Samsung ने पेश किए दो नए एप, करेंगे दिव्यांगों की मदद

8 second read
Comments Off on Samsung ने पेश किए दो नए एप, करेंगे दिव्यांगों की मदद
0
265

सैमसंग ने दो खास एप लॉन्च किए हैं।

इन एप का नाम गुड वाइब्स (Good Vibes) और रिल्यूमिनो (Relumino) है। ये एप सुनने और देखने में अक्षम और लो-विजन वाले लोगों के लिए कम्युनिकेशन टूल्स की तरह काम करेंगे। सैमसंग अपने सिटीजनशिप प्रोग्राम के तहत ये एप्लीकेशन लेकर आया है।

Good Vibes को सैमसंग की इंडिया टीम ने तैयार किया है। यह एप मॉर्स कोड के जरिए वाइब्रेशंस को टेक्स्ट में और टेक्स्ट को वाइब्रेशंस में बदल देता है और संचार स्थापित करने में सहायता करता है। डेफ-ब्लाइंड (सुनने और देखने में अक्षम) व्यक्ति स्मार्टफोन्स में डॉट्स और डैशेज के कॉम्बिनेशंस का इस्तेमाल करके मेसेज भेज सकते हैं, जो कि दूसरे व्यक्ति को टेक्स्ट या वॉइस के रूप में मिलते हैं। जब कोई व्यक्ति, डेफ-ब्लाइंड पर्सन को टेक्स्ट या वॉइस मेसेज भेजता है तो वह मॉर्स कोड में वाइब्रेशंस के रूप में मिलते हैं, जिसे सुनने और देखने में अक्षम व्यक्ति आसानी से समझ लेता है। अभी यह एप सैमसंग गैलेक्सी स्टोर पर उपलब्ध है और जल्द ही इसे दूसरे एंड्रॉयड यूजर्स भी इस्तेमल कर पाएंगे।

लो विजन वाले लोगों के लिए रिल्यूमिनो ऐप
(रिल्यूमिनो) Relumino कम रोशनी वालों के लिए है, जिसे कंपनी के C-Lab प्रोग्राम के तहत सैमसंग के कर्माचारी ने तैयार किया है। यह लो-विजन वाले लोगों के लिए एक विजुअल ऐड एप्लीकेशन है। यह ऐप ऐसे लोगों को क्लीयर इमेज देखने में मदद करता है। यह कलर कान्ट्रैस्ट और ब्राइटने को एडजस्ट करता है।

Source-Hindustan
Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी बात

प्रियंका चोपड़ा हुईं खून से लथ-पथ, फैन्स हुए परेशान, एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर बताई पूरी …