Home टेक्नोलॉजी Samsung Galaxy Fold भारत में 1 अक्तूबर को होगा अनफोल्ड

Samsung Galaxy Fold भारत में 1 अक्तूबर को होगा अनफोल्ड

5 second read
Comments Off on Samsung Galaxy Fold भारत में 1 अक्तूबर को होगा अनफोल्ड
0
263

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने आखिरकार भारत में अपने बहुप्रतिक्षित और प्रीमियम सेगमेंट के फोन kगैलेक्सी फोल्डl की तारीख का ऐलान कर दिया है।

स्मार्टफोन-कम-टैबलेट गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन की कीमत भारत में 1.5 लाख रुपए से लेकर 1.75 लाख रुपए के बीच रह सकती है। इस फोन को केवल चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स और प्री-बुक मोड के माध्यम से ही खरीदा जा सकेगा। यह फोन स्पेशल कस्टमर केयर सर्विस के साथ आएगा। इस फोन को पहले 26 अप्रैल को लॉन्च किया जाना था लेकिन उसके डिस्प्ले में खराबी आने के कारण कंपनी को इसे टालना पड़ा था।

कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी फरवरी में दी थी। यह फोन 7.3 इंच इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले और छह कैमरों के साथ लॉन्च होगा। जबकि इसमें सेकेंडरी डिस्प्ले 4.6 इंच का है, जो फोन के कवर पर मौजूद है। यह फोन खोलने के बाद 7.3 इंच के डिस्प्ले में तब्दील हो जाता है। इस फोन में कंपनी क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टाकोर का इस्तेमाल करेगी। साथ ही यह फोन 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ दस्तक देगा। इस गैलेक्सी फोल्ड में 4380 एमएएच बैटरी है। एंड्रॉयड वर्जन की बात करें तो यह एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है भारत में लॉन्च होने वाले फोन में सभी स्पेसिफिकेशन पुराने वाले ही होंगे या फिर उनमें कुछ बदलाव किए जाएंगे।

कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा कवर पर मिलेगा। वहीं, ट्रिपल कैमरा सेटअप 16 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं, 10 मेगापिक्सल और आठ मेगापिक्सल के दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। यह फोन एलटीई और 5जी वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। इस फोन की कीमत 1980 डॉलर (तकरीबन 1 लाख 40 हजार रुपये) है।

 

 

Source-Hindustan
Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, जैश के आतंकी का ऑडियो आया सामने

अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की मिली धमकी, जैश के आतंकी का ऑडियो आया सामने आतंकियों ने …