Home टेक्नोलॉजी आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, लॉन्च डेट कंफर्म; जानें कीमत और फीचर्स

आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, लॉन्च डेट कंफर्म; जानें कीमत और फीचर्स

25 second read
Comments Off on आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, लॉन्च डेट कंफर्म; जानें कीमत और फीचर्स
0
45

आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, लॉन्च डेट कंफर्म; जानें कीमत और फीचर्स

वीवो का जल्द ही पहला फोल्डेबल फोन आ रहा है। कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। फोन कई नए AI फीचर्स के साथ आने वाला है। चलिए इसकी संभावित कीमत और फीचर्स जानते हैं…

पिछले साल, भारत में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5, वनप्लस ओपन और ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप जैसे कई फोल्डेबल फोन लॉन्च हुए थे। इस लिस्ट में अब जल्द ही वीवो का नाम भी जुड़ने जा रहा है। कुछ दिन पहले, कंपनी ने देश में अपने पहले फोल्डेबल फोन वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो के आगामी लॉन्च को टीज किया था, जो AI फीचर्स के साथ आने वाला है। अब, डिवाइस की ऑफिशियल लॉन्च डेट सामने आ गई है। यह फोन भारत में 6 जून को लॉन्च होगा।

एक्स पर शेयर किया Vivo X Fold 3 Pro का टीजर

वीवो इंडिया ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर भारत में फोन की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। पोस्ट में कंपनी ने लिखा है कि मिलिए वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो से जो किसी अन्य फोल्ड फोन से कहीं ज्यादा बेहतर है। यह भारत का अब तक का सबसे अच्छा फोल्ड फोन है। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि ये फोन पहले देखे गए किसी भी अन्य फोल्ड फोन की तुलना में पतला, हल्का, ब्राइट और ज्यादा पावरफुल है।

 

कंपनी ने डिवाइस का एक छोटा टीजर वीडियो भी शेयर किया है, जिसके एंड में लॉन्च डेट दी गई है। इसके अलावा वीवो ने भी अपनी माइक्रोसाइट पर इस डेट को कंफर्म किया है। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले कंपनी ने गलती से लॉन्च डेट की घोषणा अपनी माइक्रोसाइट पर कर दी थी।

Vivo X Fold 3 Pro: फीचर्स

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो चीन के बाहर वीवो का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च होगा। हालांकि इसके सभी फीचर्स चीनी वेरिएंट के जैसे ही होने की संभावना है। कई लीक्स में पहले ही फोन के संभावित फीचर्स और कीमत सामने आ गई है। वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में डुअल डिस्प्ले होगी, जिसमें 6.53-इंच कवर डिस्प्ले और 8.03-इंच इनर AMOLED LTPO फोल्डिंग डिस्प्ले होगी। दोनों स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन और HDR10+ सपोर्ट करेंगी। इसमें 4,500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलेगी।

दमदार प्रोसेसर

एक्स फोल्ड 3 प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर मिलने की उम्मीद है, जो बेहतर ग्राफिक्स परफॉर्मेंस के लिए एड्रेनो जीपीयू से लैस होगा। डिवाइस में 16GB तक LPDDR5X रैम और 1TB तक UFS4.0 स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। फोन Android 14 पर बेस्ड OriginOS 4 पर चलेगा।

 

कैमरा और बैटरी भी जबरदस्त

कैमरा की बात करें तो फोन OIS के साथ 50-मेगापिक्सल अल्ट्रा-सेंसिंग प्राइमरी कैमरा, 64-मेगापिक्सल 3x टेलीफोटो लेंस और 50-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ आ सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा फोल्डेबल फोन में 5,700mAh की बैटरी होने की उम्मीद है।

Vivo X Fold 3 Pro: कीमत

वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो फ्लिपकार्ट, वीवो इंडिया के ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन रिटेल चैनल्स के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। चीन में फोन की कीमत 9,999 युआन है जो भारतीय रुपये में लगभग 1.17 लाख रुपये है। इसलिए भारत में फोन की कीमत 1.5 लाख रुपये से कम हो सकती है।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बैन की मांग?

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बै…