Home खास खबर जन संवाद में मोहल्ला क्लिनिक की हो रही है जम कर तारीफ

जन संवाद में मोहल्ला क्लिनिक की हो रही है जम कर तारीफ

1 second read
Comments Off on जन संवाद में मोहल्ला क्लिनिक की हो रही है जम कर तारीफ
0
278

जन संवाद में मोहल्ला क्लिनिक की हो रही है जम कर तारीफ

आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में की जा रही जनसंवाद यात्रा के ग्यारहवें दिन महरौली विधानसभा में जन संवाद का आयोजन किया गया। जिसमें विधायक नरेश यादव समेत सैकड़ों की संख्या में महरौली विधानसभा के निवासियों ने हिस्सा लिया। आज की जनसंवाद विशेष रूप से मोहल्ला क्लिनिक के मुद्दे पर केंद्रित रही।

महरौली निवासी कुंदन ने बताया कि जहां एक तरफ पूरे देश में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाए बद से बदतर होती जा रही हैं वही दूसरी तरफ दिल्ली सरकार न सिर्फ सरकारी अस्पतालों को सुधार रही है बल्कि मोहल्ला क्लिनिक जैसे सफल प्रयोग भी कर रही है जिससे अब दिल्ली के लोगों को इलाज़ के लिए चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

महरौली के मोहल्ला क्लिनिक के बारे में बताते हुए एक महिला ने कहा कि अब हमें इलाज़ के लिए कहीं और भटकना नहीं पड़ता, हमारा मोहल्ला क्लिनिक बहुत अच्छा है इसमें बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों सबका इलाज़ होता है। उसने यह भी बताया कि मुहल्ला क्लिनिक में जांच, दवाइयां और इलाज़ सबकुछ फ्री है।

देवप्रकाश ने बताया कि मोहल्ला क्लिनिक में हर रोग के अलग-अलग डॉक्टर हैं।जो समय से क्लिनिक आते हैं जिससे मरीजों को घंटों इंतजार नहीं करना पड़ता। उन्होंने यह भी बताया कि मोहल्ला क्लिनिक में ठीक से इलाज़ न होने पर या समय पर दवाई न मिलने पर हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत की जा सकती है, जिसकी सुनवाई तुरंत होती है।

पिछले 25 वर्ष से महरौली में रह रहे एक व्यक्ति ने बताया कि पहले सर्दी जुक़ाम होने पर प्राइवेट मेडिकल स्टोर पर जाना पड़ता था। जिसमें कम से कम 100-200 रुपये लग जाते थे इसके अलावा कई बार दुकानदार गलत दवाइयां भी दे देते थे जिससे बीमारी और बढ़ जाती थी। आज मोहल्ला क्लिनिक में न सिर्फ बढ़िया इलाज़ हो रहा है बल्कि फ्री इलाज़ भी हो रहा है।

महरौली के कृष्णचन्द्र के अनुसार मोहल्ला क्लिनिक की वजह से सरकारी अस्पतालों पर बोझ कम हुआ है अब वहां पहले के मुकाबले कम भीड़ होती है क्योंकि अब बहुत सारे इलाज़ मुहल्ला क्लिनिक में ही हो जाते हैं, गंभीर स्थिति में ही लोग सरकारी अस्पतालों में जाते हैं।

गोपाल राय ने बताया कि स्वास्थ्य की सुविधा ठीक किये बगैर किसी भी समाज का विकास नहीं हो सकता। दिल्लीवासियों का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है। मोहल्ला क्लिनिक ने लोगों की ज़िंदगी को आसान बनाया है। वहां उन्हें अच्छे डॉक्टर इलाज़ करते हैं। जांच और दवाइयां बिल्कुल मुफ्त है। उन्होंने बताया कि इस तरह की व्यवस्था देश में कही भी नहीं है। दिल्ली में इस तरह के काम हो रहे हैं तो सिर्फ इसलिए क्योंकि आपलोगों ने अरविंद केजरीवाल को अपना मुख्यमंत्री बनाया है।

जन संवाद के दौरान महरौली विधानसभा क्षेत्र में 33 मंडल प्रभारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। साथ ही बहुत सारे लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

ENG Vs SA: आज तय हो जाएगी सेमीफाइनल की पहली टीम? जानें क्या है समीकरण

ENG Vs SA: आज तय हो जाएगी सेमीफाइनल की पहली टीम? जानें क्या है समीकरण   T20 World Cup…