Home खास खबर ट्रंप से PM मोदी की मुलाकात से गदगद शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- ‘तेरा जादू चल गया’

ट्रंप से PM मोदी की मुलाकात से गदगद शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- ‘तेरा जादू चल गया’

1 second read
Comments Off on ट्रंप से PM मोदी की मुलाकात से गदगद शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- ‘तेरा जादू चल गया’
0
246

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फ्रांस में हुई मुलाकात की हर ओर चर्चा है. पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके शत्रुघ्न सिन्हा ने भी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘फ्रांस में अमेरिका के साथ आपने (पीएम मोदी) द्विपक्षीय बैठक के दौरान बहुत अच्छी तरह से बातचीत की. ट्रंप के साथ तालमेल और केमिस्ट्री सभी को देखने में अच्छा लगा. आपके आकर्षण और कूटनीति के साथ राष्ट्रपति ट्रंप के जादू ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने का अद्भुत काम किया. भले ही वो फिल्म न चली हो लेकिन तेरा जादू चल गया.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 बैठक से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिले थे. दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की. इस दौरान कश्मीर का भी मुद्दा उठा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ता से स्पष्ट कर दिया है कि कश्मीर मामले में उसे किसी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है. भारत के इस रुख के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को मध्यस्थता के अपने प्रस्ताव से कदम पीछे खींच लिया और कहा कि भारत और पाकिस्तान ‘इसे खुद हल सकते हैं’. ट्रंप ने कहा, “मेरा दोनों पीएम मोदी और पीएम इमरान खान के साथ अच्छे संबंध हैं. मेरा मानना है कि वे इसे खुद हल कर सकते हैं. वे इसे लंबे समय से हल करने की कोशिश कर रहे हैं.”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया कि कश्मीर की स्थिति नियंत्रण में है और उन्हें लगता है कि वह पाकिस्तान के साथ सीधे इस स्थिति से निपट सकते हैं. दोनों नेताओं ने यहां जी-7 की बैठक से इतर 45 मिनट चली द्विपक्षीय बैठक से पहले मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने दृढ़ता से दोहराया कि कश्मीर एक द्विपक्षीय मुद्दा है.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बैन की मांग?

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बै…