Home खास खबर  दो महिलाओं के लिए भगवान बने रेलवे सुरक्षाकर्मी, मौत के मुंह से खींच लाए बाहर

 दो महिलाओं के लिए भगवान बने रेलवे सुरक्षाकर्मी, मौत के मुंह से खींच लाए बाहर

6 second read
Comments Off on  दो महिलाओं के लिए भगवान बने रेलवे सुरक्षाकर्मी, मौत के मुंह से खींच लाए बाहर
0
20

 दो महिलाओं के लिए भगवान बने रेलवे सुरक्षाकर्मी, मौत के मुंह से खींच लाए बाहर

Viral Video: बिहार के गया में एक बड़ा हादसा टल गया। गया रेलवे स्टेशन पर GRP के सिपाहियों ने दो महिलाओं को ट्रेन से कुचलने से बचा लिया।

बिहार के गया रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा टल गया। मंगलवार को गया में राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के सिपाहियों ने दो महिलाओं को ट्रेन से कुचलने से बचा लिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो को सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद लोग जीआरपी जवान की हौसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

गया में बड़ा हादसा टला

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा वीडियो गया रेलवे स्टेशन की बताई जा रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो महिलाएं चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करते हैं लेकिन इसी दौरान दोनों की बैलेंस बिगड़ जाती है और वे वहीं गिर जाती हैं। राहत भरी खबर ये रही कि मौके पर रेलवे के दो सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। RPF और GRP सुरक्षा कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए दोनों महिलाओं को ट्रेन से कुचलने से बचा लेते हैं। अब, रेलवे सुरक्षा कर्मियों के त्वरित कार्रवाई की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

 

हालांकि, ये पहली बार ऐसा नहीं है जब ऐसे वीडियो सामने आए हों। इससे पहले भी ऐसे वीडियो आते रहे हैं, जिसमें लोगों को नियमों के खिलाफ कार्य करते हुए देखा गया है। इसके बावजूद रेलवे की तरफ उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है। रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज बनाए गए होते हैं इसके बावजूद लोग पटरियों की तरफ से एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाते दिखाई देते हैं। जबकि, सभी को ये पता है कि पटरी ट्रेन को चलने के लिए लगाए जाते हैं।

लोगों को सतर्क रहने की जरूरत

इस तरह की घटनाओं के वीडियो सामने आने के बाद हम सभी को सतर्क रहने की सलाह मिलती है। जब भी आप रेलवे स्टेशन जाएं तो इंडियन रेलवे के नियमों का पालन जरूर करें। ध्यान रखें कि चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश बिलकुल भी न करें।

 

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान नीतीश …