Home खास खबर बिहार में आसमान से बरसी आफत, बिजली गिरने से एक ही दिन में 18 लोगों की मौत

बिहार में आसमान से बरसी आफत, बिजली गिरने से एक ही दिन में 18 लोगों की मौत

6 second read
Comments Off on बिहार में आसमान से बरसी आफत, बिजली गिरने से एक ही दिन में 18 लोगों की मौत
0
16

बिहार में आसमान से बरसी आफत, बिजली गिरने से एक ही दिन में 18 लोगों की मौत

बिहार में इस साल मानसून का मौसम लोगों की मौत लेकर आया है. राज्य में लगातार आसमानी बिजली गिरने की घटनाएं हो रही हैं, शुक्रवार को ऐसी ही घटनाओं में राज्य में 18 लोगों की जान चली गई.

 

Bihar Lightning Deaths: बिहार में मानसून के आने के साथ ही लोगों की जिंदगी भी खतरे में आ जाती है. राज्यों में भारी बारिश के बीच बिजली गिरने की भी लगातार घटनाएं हो रही हैं. जिनमें आए दिन लोगों की जान जा रही है. शुक्रवार का दिन भी राज्य के लिए इस सीजन का सबसे खराब दिन रहा. जब खराब मौसम ने जमकर कहर बरपाया. राज्य में शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों में आसमानी बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई. जबकि 7 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब इस सीजन में बिजली गिरने से 18 लोगों की जान गई है. इससे पहले भी इस सीजन में राज्य में कई लोग बिजली गिरने से अपनी जान गंवा चुके हैं.

भागलपुर में गईं सबसे ज्यादा जान

शुक्रवार को सबसे ज्यादा वज्रपात से भागलपुर में मौतें हुईं. जिले में एक दिन में बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. इसके बाद जहानाबाद और बेगूसराय में तीन-तीन लोगों की बिजली गिरने से जान चली गई. जबकि मधेपुरा और सहरसा में दो-दो, काराकाट, वैशाली, मोतिहारी और छपरा में एक-एक शख्स की मौत का कारण आकाशीय बिजली बनी. इस दौरान जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के गांव गंगा बिगहा में भूषण यादव (48) और प्रमोद यादव (30) की बिजली गिरने से मौत हो गई. दोनों रिश्ते में चाचा-भतीता थे.

वहीं बलम यादव (40) नाम के एक शख्स की गया के बेलागंज थाने के सलेमपुर गांव  में बिजली गिरने से मौत हो गई. उधर रोहतास जिले के काराकाट प्रखंड के हटियां गांव में तेज बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े पांच लोगों पर बिजली गिर गई. इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि चार अन्य बुरी तरह से झुलस गए. उधर वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के नीरपुर पंचायत के कुसाही गांव भी आसमानी बिजली ने तांडव मचाया. यहां रीता देवी नाम की एक महिला की मौत हो गई.

जबकि बेगूसराय में शुक्रवार को तीन स्थानों पर आसमानी बिजली गिरी. जहां एक छात्र और दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई. उझक मोतिहारी के पताही थाना क्षेत्र की बोकाने कला पंचायत क़े चामुटोला में एक अधेड़ पर बिजली गिर गई. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके अलावा छपरा जिले के बनियापुर अंचल में भी बिजली गिरने से एक शख्स की जान चली गई. जबकि दो युवक आंशिक रूप से झुलस गए.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

‘मेरी दुल्हन कहां…ये लड़की कौन…’ जयमाल की रस्म के दौरान दूल्हे ने काटा हंगामा

‘मेरी दुल्हन कहां…ये लड़की कौन…’ जयमाल की रस्म के दौरान दूल्हे ने काटा हंगामा Bihar News: ब…