Home खास खबर किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लग सकता है भीषण जाम, पढ़िए सभी अपडेट्स

किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लग सकता है भीषण जाम, पढ़िए सभी अपडेट्स

6 second read
Comments Off on किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लग सकता है भीषण जाम, पढ़िए सभी अपडेट्स
0
30

किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लग सकता है भीषण जाम, पढ़िए सभी अपडेट्स

अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसान आज यानी सोमवार को ट्रैक्टर मार्च निकालने जा रहे हैं। इसके चलते पुलिस ने दिल्ली-नोएडा सीमा पर जाम लगने की संभावना जताई है और लोगों से वैकल्पिक रास्ते अपनाने की सलाह दी है। इस रिपोर्ट में पढ़िए किसानों के ट्रैक्टर मार्च से जुड़े सभी अपडेट्स।

 

न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी वाले कानून समेत कई मांगों को लेकर किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं। इसे लेकर सोमवार को वह ट्रैक्टर मार्च निकालने की तैयारी में हैं। भारतीय किसान यूनियन और संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया था। इसे लेकर नोएडा पुलिस की ओर से एक ट्रैफिक एडवायजरी भी जारी की गई है। इसमें दिल्ली-नोएडा सीमा पर भीषण जाम लगने की संभावना जताई गई है और लोगों से दूसरे रास्ते अपनाने की सलाह दी गई है।

 

भारतीय किसान यूनियन ने यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बनाई है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किए हैं। इसके अलावा नई दिल्ली और नोएडा के मुख्य एंट्री व एग्जिट पॉइंट्स पर अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती भी की गई है। उल्लेखनीय है कि किसान संगठनों की तैयारी अपने इस ट्रैक्टर मार्च को यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर के जरिए निकालने की है। इसे लेकर पुलिस और प्रशासन ने भी अपनी ओर से तैयारियां कर ली हैं।

 

क्या कहती है नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवायजरी

ट्रैफिक संबंधी समस्याओं से बचने के लिए नोएडा पुलिस ने अपनी ट्रैफिक एडवायजरी में कुछ मानकों का उल्लेख किया है। चिल्ला बॉर्डर के रास्ते दिल्ली जाने वाले वाहन जाम से बचने के लिए गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 के जरिए सेक्टर 14ए फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। डीएनडी बॉर्डर से आने वाले लोगों को सेक्टर 18 में फिल्म सिटी फ्लाईओवर के रास्ते एलीवेटेड रूट अपनाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा ट्रैफिक एडवायजरी में कालिंदी बॉर्डर की ओर से आने वाले वाहनों को सेक्टर 37 के रास्ते महामाया फ्लाईओवर का रास्ता लेने के लिए कहा गया है।

कल हटाए गए थे सिंघू -टिकरी बॉर्डर से कुछ बैरियर

यमुना एक्सप्रेस के रास्ते सफर करने वाले लोगों के लिए एडवायजरी में कहा गया है कि वह वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें और असुविधा से बचने के लिए मेट्रो से सफर करें। माल ढुलाई करने वाले वाहनों को कुछ मार्गों पर बाधा का सामना करना पड़ा सकता है। ऐसे वाहनों के चालकों से वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी गई है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने रविवार को सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर लगाए गए कुछ बैरियर्स हटा दिए थे क्योंकि किसानों ने अपना दिल्ली मार्च रोकने की बात कही थी। इसके स्थान पर उन्होंने ट्रैक्टर मार्च निकालने का फैसला लिया है।

 

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

लालू यादव की बेटी के खिलाफ FIR, सारण हिंसा मामले में बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई

लालू यादव की बेटी के खिलाफ FIR, सारण हिंसा मामले में बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई    …