Home खास खबर पटना साहिब पहुंचकर PM Modi ने टेका माथा, चखा लंगर फिर दी सेवा

पटना साहिब पहुंचकर PM Modi ने टेका माथा, चखा लंगर फिर दी सेवा

2 second read
Comments Off on पटना साहिब पहुंचकर PM Modi ने टेका माथा, चखा लंगर फिर दी सेवा
0
57

पटना साहिब पहुंचकर PM Modi ने टेका माथा, चखा लंगर फिर दी सेवा

बिहार दौरे के दूसरे दिन मोदी पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहिब यानी पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे. पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचकर पीएम ने सबसे पहले अपना माथा टेका और फिर लगंर भी खाया. लंगर खाने के बाद पीएम ने गुरुद्वारे में सेवा भी दी.

12 मई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार की राजधानी पटना पहुंचे, जहां उन्होंने रोड शो किया. पीएम को देखने के लिए पटना की सड़कों पर भारी जनसैलाब उमड़ी. भीड़ को देखते हुए रोड शो को 1 किलोमीटर और बढ़ा दिया गया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. इस रोड शो के दौरान पीएम मोदी ने इतिहास रच दिया और वे देश के पहले प्रधानमंत्री बने, जिसने पटना में रोड शो किया. वहीं,  बिहार दौरे के दूसरे दिन मोदी पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहिब यानी पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे. पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचकर पीएम ने सबसे पहले अपना माथा टेका और फिर लगंर भी खाया. लंगर खाने के बाद पीएम ने गुरुद्वारे में सेवा भी दी. पीएम ने पंगत में बैठे लोगों को लंगर खिलाया.

पटना साहिब में पीएम मोदी ने खिलाया लंगर

पीएम करीब 20 मिनट तक यहां रुके. इस दौरान पीएम के साथ रविशंकर प्रसाद और अश्विनी चौबे भी मौजूद थे. वहीं, इसके साथ भी प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड बना डाला. मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जो पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे. प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखा. जानकारी के अनुसार पीएम अपने कार्यक्रम के तहत सोमवार सुबह श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में पहुंचे. मोदी के दौरे को लेकर प्रबंधक कमेटी की ओर से विशेष तैयारी की गई थी. जैसे ही पीएम के गुरुद्वारे आने की सूचना मिली, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर दिए गए.

हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में किया चुनावी सभा को संबोधित

वहीं, गुरुद्वारे के आसपास की इमारतों की छतों पर भी पुलिसकर्मी तैनात थे. पटना साहिब के बाद पीएम मोदी हाजीपुर पहुंचे, जहां चुनावी सभा को उन्होंने संबोधित करते हुए लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान के लिए लोगों से वोट की अपील की. वहीं, हाजीपुर के बाद पीएम मुजफ्फरपुर पहुंचे और वहां पहुंचकर भी पीएम ने विपक्ष पर जोरदार हमला किया और एनडीए प्रत्याशी राजभूषण निषाद के लिए वोट मांगा. इसके बाद पीएम छपरा पहुंचेंगे, जहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के लिए वोट की अपील करेंगे.

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बैन की मांग?

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बै…