Home खास खबर श्रीकांत जीते, लक्ष्य और साइना जापान ओपन से बाहर

श्रीकांत जीते, लक्ष्य और साइना जापान ओपन से बाहर

14 second read
Comments Off on श्रीकांत जीते, लक्ष्य और साइना जापान ओपन से बाहर
0
16

श्रीकांत जीते, लक्ष्य और साइना जापान ओपन से बाहर

ओसाका, 31 अगस्त (भाषा) भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी ली जी जिया पर सीधे गेम में शानदार जीत दर्ज की लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन को जापान ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को यहां पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा।

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने पुरुष एकल के 37 मिनट तक चले मैच में पांचवीं वरीयता प्राप्त ली को 22-20, 23-21 से हराया। चार मुकाबलों में मलेशियाई खिलाड़ी पर यह उनकी पहली जीत है।

अल्मोड़ा के रहने वाले 21 वर्षीय खिलाड़ी और 2021 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन पुरुष एकल के मैच में विश्व में 21वें नंबर के स्थानीय खिलाड़ी केंटा निशिमोतो से 21-18, 14-21, 13-21 से हार गए। यह मैच एक घंटे और छह मिनट तक चला।

यह उनकी जापानी खिलाड़ी के हाथों दो मुकाबलों में पहली हार है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल भी शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची के सामने किसी तरह की चुनौती पेश नहीं कर पाई और खिताब की प्रबल दावेदार स्थानीय खिलाड़ी से 30 मिनट तक चले मैच में 9-21, 17-21 से हार गईं।

विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर विश्व रैंकिंग में 26वें नंबर पर पहुंचने वाली एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की तेजी से उभरती पुरुष युगल जोड़ी कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वॉन हो से 21-19, 21-23, 15-21 से हार गई।

एक अन्य मैच में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता गायत्री गोपीचंद और त्रीसा जॉली की महिला युगल जोड़ी को थाईलैंड की जोंगकोलफन कितिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजाई की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से 17-21, 18-21 से हार झेलनी पड़ी।

जूही देवांगन और वेंकट गौरव प्रसाद की मिश्रित युगल जोड़ी को केवल 23 मिनट में चीनी के झेंग सी वेई और हुआंग या किओंग की शीर्ष वरीय जोड़ी से 11-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत ने गजब का जुझारूपन दिखाया लेकिन बीच में उन्होंने ली को वापसी का भी मौका दिया। एक समय वह 15-11 से आगे थे लेकिन उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को लगातार तीन अंक बनाने का मौका दिया। श्रीकांत ने हालांकि इसके बाद पांच अंक बनाकर मजबूत बढ़त हासिल की और फिर पहला गेम अपने नाम किया।

ली ने दूसरे गेम में अच्छा खेल दिखाया और शुरू से बढ़त हासिल कर ली। एक समय वह 14-11 से आगे थे लेकिन श्रीकांत ने जल्द ही 18-16 से बढ़त बनाई और 20-18 के स्कोर पर वह मैच जीतने के करीब थे।

ली ने हालांकि दो मैच प्वाइंट बचाए और स्वयं गेम प्वाइंट हासिल किया। श्रीकांत ने तीन अंक बनाकर मैच को आगे नहीं खिंचने दिया।

दूसरे पुरुष एकल में लक्ष्य सेन ने पहले गेम में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जल्द ही 7-2 और फिर 15-9 से बढ़त हासिल कर ली। सेन ने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया।

सेन ने दूसरे गेम मैं भी अच्छी शुरुआत करके 8-4 से बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन इसके बाद वह अपनी लय खो बैठे। निशिमोतो ने इसका पूरा फायदा उठाया और फिर वह भारतीय खिलाड़ी पर हावी हो गए।

मंगलवार को एचएस प्रणय ने अपने प्रतिद्वंद्वी हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस के मैच के बीच से हट जाने के कारण दूसरे दौर में जगह बनाई थी।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…