Home मधेपुरा मृतक सुरेश यादव की लाश पहुंचते ही घोपा गांव में मातमी सन्नाटा छा गई

मृतक सुरेश यादव की लाश पहुंचते ही घोपा गांव में मातमी सन्नाटा छा गई

4 second read
Comments Off on मृतक सुरेश यादव की लाश पहुंचते ही घोपा गांव में मातमी सन्नाटा छा गई
0
288

 

मधेपुरा से संवाद सूत्र,

मधेपुरा:- आपको बता दें कि यूपी के बाराबंकी में दिल दहलाने वाला सड़क हादसा हुआ! हरियाणा के पलवल से बिहार जा रही एक वॉल्वो बस को पीछे से एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लाशें सड़क पर बिखर गईं. इस हादसे में 18 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.
खड़ी बस में मारी जोरदार टक्कर

हादसा अयोध्या-लखनऊ हाइवे पर बाराबंकी के रामसनेही घाट के पास कल्याणी नदी के पुल के नजदीक हुआ. 27 जुलाई की आधी रात का वक्त था. पलवल से चली बस में ज्यादातर मजदूर सवार थे, जो बिहार लौट रहे थे. बताया जाता है कि रात में रामसनेही घाट के पास बस का एक्सल टूट गया था. उसे ठीक करने का प्रयास हो रहा था. इसी बीच बस में बैठे लोग बाहर आ गए. कुछ लोग बस के किनारे और कुछ बस के सामने लेट गए. तभी रात के अंधेर में पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस में टक्कर मार दी. इससे कई लोग बस के नीचे दब गए.”

बस में तकरीबन 140 यात्री सवार थे, जिनमें से 18 की मौके पर ही मौत हो गई.
सड़क हादसे में घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के परमानंदपुर ओपी अंतर्गत  भतरंधा परमानपुर पंचायत वार्ड नंबर 10 घोपा निवासी सुरेश यादव की मौत हो गई! हादसे की खबर स्वजनों को बुधवार की सुबह मिली! मौत की खबर मिलते ही घर पर कोहराम मच गया! परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है! जैसे ही मृतक सुरेश यादव की लाश घर पहुंचा! वैसे ही स्वजनों की चित्कार से पूरे ग्रामवासी की आंखें नम हो गई ! मृतक सुरेश यादव अपने भरा पूरा परिवार में सिर्फ इकलौता कमाने  वाले थे! मृतक सुरेश यादव अपने पीछे तीन बेटी,एक बेटा और एक भाई छोड़ गया! मृतक एक बेटी की शादी 1 वर्ष पहले की थी और दूसरी बेटी की शादी के लिए हरियाणा मजदूरी करने के लिए गया था! लेकिन बेटी की डोली उठने से पहले पिता की अर्थी उठ गया ! मृतक की पत्नी मंजुला देवी और माता माहो देवी का रो रो कर बुरा हाल है रो-रोकर विलाप करते हुए मां और पत्नी बार-बार बेहोश हो जाती थी! मृतक के स्वजनों को ढाढस बंधाने के लिए ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों की भीड़ लगी रही!
मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव के द्वारा मृतक के पिता जी को कबीर अंत्येष्टि मद के तरफ से 3000 का चेक प्रदान किया गया! मृतक सुरेश यादव के परिजन को मुआवजा के रूप में केंद्र सरकार की तरफ से दो लाख, बिहार सरकार की तरफ से दो लाख, आपदा विभाग की तरफ से चार लाख, श्रम विभाग की तरफ से एक लाख की घोषणा की गई है! प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार एवं अंचलाधिकारी चंदन कुमार ने कहा की सरकार की तरफ से घोषणा की गई राशि जल्द ही परिजन को सौंप दी जाएगी! जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ विनीत कुमार आर्यन ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि मृतक सुरेश यादव के परिजन काफी गरीब हैं उनके परिवार को भरण-पोषण के लिए मृतक सुरेश यादव की पत्नी को कोई नौकरी दे दी जाए ताकि अपने परिवार का भरण पोषण कर सके ! मृतक के परिवार को सांत्वना देने के लिए लोकतांत्रिक जनता दल के जिला उपाध्यक्ष भुवनेश्वरी यादव, मनीष यादव, पैक्स अध्यक्ष ललन यादव, पूर्व पैक्स अध्यक्ष मुकेश यादव, राजेश यादव एवं राजद खेल प्रकोष्ठ जिला उपाध्यक्ष विकास अकेला पहुंचे!

Load More Related Articles
Load More By nisha Kumari
Load More In मधेपुरा
Comments are closed.

Check Also

बढ़ सकती है राहुल गांधी की मुश्किलें, 12 अप्रैल को पटना कोर्ट में होना है हाजिर

साल की सजा पाने और संसद की सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें और…