Home मनोरंजन कभी पढ़ाते थे ट्यूशन, मुंबई आए तो परिवार ने मुंह मोड़ा, डर कहीं ड्रग्स न लें, बने सुपरस्टार,पहचाना कौन?

कभी पढ़ाते थे ट्यूशन, मुंबई आए तो परिवार ने मुंह मोड़ा, डर कहीं ड्रग्स न लें, बने सुपरस्टार,पहचाना कौन?

3 second read
Comments Off on कभी पढ़ाते थे ट्यूशन, मुंबई आए तो परिवार ने मुंह मोड़ा, डर कहीं ड्रग्स न लें, बने सुपरस्टार,पहचाना कौन?
0
46

कभी पढ़ाते थे ट्यूशन, मुंबई आए तो परिवार ने मुंह मोड़ा, डर कहीं ड्रग्स न लें, बने सुपरस्टार,पहचाना कौन?

 कहते हैं कि अगर कुछ करने की ठान लो तो वो होकर ही रहता है। हालांकि ये बात भी सच है कि सपने पूरे करने के लिए कीमत भी चुकानी पड़ती है। फोटो में दिख रहे इस बच्चे की जर्नी भी कुछ ऐसी रही। ये बच्चा पढ़ाई में तो अव्वल था लेकिन किस्मत ने उसे स्टार बना दिया।

आयुष्मान खुराना की एक फिल्म आई थी ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ जो काफी हिट रही थी। फिल्म की कहानी गे लव स्टोरी पर थी। इस फिल्म में एक नया चेहरा दिखा था जिसने आयुष्मान खुराना के गे बॉयफ्रेंड का किरदार निभाया था। आप सोच रहे होंगे कि ये सब बात क्यों कर रहे हैं? दरअसल, फोटो में दिख रहा ये बच्चा वही है, जिसकी हम बात कर रहे हैं। क्या आप पहचान सके? अगर नहीं तो चलिए हम ही बता देते हैं। हम बात कर रहे हैं ‘द वायरल फीवर’ (TVF) से अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाले जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू भैया की जो बचपन से पढ़ाई में अव्वल में रहे। उनके इसी जुनून ने उन्हें IIT क्रैक कराया लेकिन कहते हैं न कि किस्मत को कुछ और ही मंजूर हो तो फिर क्या ही कर सकते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ जितेंद्र कुमार के साथ।

कभी ट्यूशन पढ़ाते थे जीतू भैया

राजस्थान के छोटे से गांव के रहने वाले जितेंद्र कुमार बचपन से पढ़ाई में तेज थे। उन्होंने IIT क्रैक किया और फिजिक्स के सब्जेक्ट के मास्टर बने। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जितेंद्र ने कई साल तक बच्चों को ट्यूशन तक पढ़ाई। उनके पास  अच्छा खासा ऑप्शन था इंजीनियरिंग करने का लेकिन उनका सपना तो शाहरुख खान जैसे हीरो बनकर मशहूर होना था। हालांकि सच ये भी है कि सपने बिना शर्त के पूरे नहीं होते हैं। इन्हें पूरा करने के लिए कीमत तो चुकानी ही पड़ती है। जीतू भैया के अंदर का फिल्मी कीड़ा उन्हें मायानगरी तो ले आया और फिर यहां से शुरू हुआ उनका असली स्ट्रगल।

परिवार ने बंद कर दी थी बातचीत

एक इंटरव्यू में जितेंद्र कुमार ने बताया था कि मुंबई आने के बाद उन्हें फिल्में पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। उनके इस फैसले से परिवार भी नाराज था और बातचीत बंद कर चुका था। पिता ने तो यहां तक कह दिया था कि आखिर कब तक स्ट्रगल करोगे? फिल्में नहीं मिल रहीं तो लौट आओ। जब जीतू भैया घर नहीं लौटे तो उनके पिता ने उन्हें साफ कह दिया कि ड्रग्स लेना मत शुरू कर देना। काफी समय तक धक्के खाने के बाद जितेंद्र ने TVF वीडियो के साथ काम करना शुरू कर दिया। यहीं से उनका लाइफ टर्निंग प्वाइंट शुरू हुआ और उनके वीडियो पॉपुलर होने लगे।

Exclusive: Jitendra Kumar unveils about his journey as an actor from comedy to drama | Filmfare.com

एक फिल्म ने बना दिया स्टार

साल 2019 में जितेंद्र कुमार को उनकी पहली फिल्म मिली जिसका नाम था ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’। आयुष्मान खुराना के साथ आई इस फिल्म ने जीतू भैया को स्टार बना दिया। इसके बाद उनकी पहली वेब सीरीज आई ‘पंचायत‘ जिसमें सचिव जी का किरदार निभाकर जीतू भैया घर-घर में फेमस हो गए। इसके बाद ‘कोटा फैक्ट्री’, ‘जादूगर’ और ‘चमन बहार’ जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग और ज्यादा निखरकर आई। बता दें कि इन दिनों जितेंद्र कुमार अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘पंचायत 3’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। ये सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर 28 मई को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मनोरंजन
Comments are closed.

Check Also

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बैन की मांग?

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बै…