Home मनोरंजन Happy Birthday Jitendra kumar: सिविल इंजीनियरिंग छोड़ ज्वाइन किया ड्रामा क्लास, पंचायत सीरीज ने दिलाई पहचान

Happy Birthday Jitendra kumar: सिविल इंजीनियरिंग छोड़ ज्वाइन किया ड्रामा क्लास, पंचायत सीरीज ने दिलाई पहचान

4 second read
Comments Off on Happy Birthday Jitendra kumar: सिविल इंजीनियरिंग छोड़ ज्वाइन किया ड्रामा क्लास, पंचायत सीरीज ने दिलाई पहचान
0
85

Happy Birthday Jitendra kumar: सिविल इंजीनियरिंग छोड़ ज्वाइन किया ड्रामा क्लास, पंचायत सीरीज ने दिलाई पहचान

चायत वेब सीरीज के सचिव जी आज अपना 33 जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानेंगे जितेंद्र कुमार यानि सचिव जी की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

पंचायत वेब सीरीज के सचिव जी को कौन नहीं जानता. अमेजन प्राइम की शानदार वेब सीरीज ‘पंचायत’ लोगों के बीच सुर्खियों में आज भी बनी हुई है. कुछ समय पहले आई सीरीज पंचायत को दर्शकों का खूब प्यार मिला. ऑडियंस ने कहानी से लेकर इसमें नजर आए किरदारों की एक्टिंग तक, सब कुछ पसंद किया. इस सीरीज में अभिनेता जितेंद्र कुमार लीड रोल में नजर आए थे, जिनके काम की भी खूब तारीफ मिली. आज 1 सितंबर को  जितेंद्र कुमार अपना 33 जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानेंगे जितेंद्र कुमार की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

जीतू भैया के नाम से फेमस हुए जितेंद्र कुमार

जीतेन्द्र कुमार एक फेमस भारतीय अभिनेता और थिएटर एक्टर हैं. जिन्हें  ज्यादातर जीतू भैया के नाम से जाना जाता हैं, जो उन्होंने साल 2019 में वेब सीरीज कोटा फैक्ट्री में टीचर का रोल निभाया था. जीतू ने प्रसिद्ध हिंदी फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान में भी अपनी पहचान बनाई. वह भारत के प्रसिद्ध वेब सीरीज कलाकारों में से एक हैं. जितेंद्र ने फेमस वेब सीरीज ‘पंचायत’, परमानेंट रूममेट्स, टीवीएफ पिचर्स, कोटा फैक्ट्री और कई अन्य वेब सीरीज में कई किरदार निभाए है. वह एक मशहूर सोशल मीडिया और यूट्यूब सेलिब्रिटी भी हैं.

आईआईटी खड़गपुर में सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर किया

जितेंद्र कुमार ने अपनी स्कूलिंग अलवर, राजस्थान के एक स्थानीय स्कूल में पूरी की. बाद में, वह खड़गपुर गए और खुद को आईआईटी खड़गपुर में स्टेबल किया, जहां से उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी में स्नातक की पढ़ाई पूरी की. जितेंद्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2014 में फिल्म शुरुआत का इंटरवल से की थी. 2019 में, उन्होंने फिल्म गॉन केश में श्रीजॉय रॉय के रूप में अभिनय किया.

पंचायत में सचिव जी की भूमिका ने नई पहचान दिलाई

2020 में लोकप्रिय अमेज़ॅन प्राइम वेब सीरीज पंचायत में अभिषेक त्रिपाठी उर्फ ​​सचिव जी की भूमिका निभाई, जो लोगों के दिलों के बहुत करीब है. अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान, उन्होंने अभिनय में रुचि विकसित की और कई कॉलेज स्टेज परफार्मेंस में दिखाई दिए. पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिनय में उनकी रुचि बढ़ी और उन्होंने ड्रामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान उनकी मुलाकात स्क्रिन प्ले बिश्वपति सरकार से हुई और उनके अनुरोध पर टीवीएफ में शामिल हुए. जितेंद्र टीवीएफ सीरीज मुन्ना जज़्बाती: द क्यू-टिया इंटर्न के पहले कलाकार थे, जो वायरल हो गई और 3 मिलियन से अधिक बार देखी गई.

टीवीएफ वीडियो में अलग-अलग किरदोरों के रुप में काम  किया

इसके बाद, उन्होंने कई टीवीएफ वीडियो में अलग-अलग किरदोरों के रुप में काम  किया, जिनमें टेक कन्वर्सेशन विद डैड, ए डे विद, टीवीएफ बैचलर्स, कोटा फैक्ट्री और कई अन्य शामिल हैं. उन्हें टीवीएफ पिचर्स में जितेंद्र शर्मा और परमानेंट रूममेट्स में गिट्टू के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए पहचाना गया. इसके बाद उन्होंने कोटा फैक्ट्री में जीतू भैया के रूप में सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल कीं. उनके द्वारा निभाया गया किरदार सचिव जी पूरे देश में मशहूर हो गया. साल 2022 में, उन्होंने लोकप्रिय वेब सीरीज़ पंचायत के अगले सीज़न, पंचायत 2 में सचिव जी की भूमिका भी निभाई. जिसके बाद जितेंद्र कुमार दर्शकों के दिलों पर राज करने लगे. सीरीज का किरदार सचिव जी लोगों को इतना पसंद आया कि लोग सचिव जी को देखने के लिए पंचायत 3 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मनोरंजन
Comments are closed.

Check Also

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान नीतीश …