Home खास खबर छठ घाटों की मरम्मत व साफ-सफाई करें : डीएम

छठ घाटों की मरम्मत व साफ-सफाई करें : डीएम

4 second read
Comments Off on छठ घाटों की मरम्मत व साफ-सफाई करें : डीएम
0
314

छठ घाटों की मरम्मत व साफ-सफाई करें : डीएम

लोकआस्था के पर्व छठ पर्व को श्रद्धापूर्वक व स्वच्छ रूप से मनाने को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई। डीएम शैलजा शर्मा ने ने कहा कि पावन छठ पर्व लोक आस्था से जुड़ा हुआ है इसलिए छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं को समुचित सुविधा एवं सहयोग प्रदान करना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

डीएम ने छठ घाटों की मरम्मती एवं साफ-सफाई युद्धस्तर पर कराने के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया। बारी-बारी से प्रमुख छठ घाटों के संबंध में अद्यतन स्थिति से उन्हें अवगत कराया गया। उन्होंने सभी प्रमुख छठ घाटों पर बेरिकेटिंग कराने का निर्देश दिया। घाटों की अच्छे तरीके से साफ-सफाई एवं ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव करने को कहा गया। दीपावली के बाद छठ घाटों का निरीक्षण करते जहां पानी की आवश्यकता है वहां व्यवस्था करने को कहा गया।

सुपर बाजार व न्यू कॉलोनी में नहीं होगा छठ: डीएम ने कहा कि सुपर मार्केट स्थित छठ घाट क्षतिग्रस्त एवं असुरक्षित होने के कारण तथा न्यू कॉलोनी स्थित तालाब में आसपास के दुकानों व प्रतिष्ठानों द्वारा कूड़ा-कचरा से भरे रहने के कारण इन छठ घाटों पर पर्व मनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वे सभी नर्सिंग होम की जांच करायें कि जिले में मेडिकल कचरा का निष्पादन समुचित प्रकार से किया जा रहा है अथवा नहीं। न्यू कॉलोनी स्थित तालाब के आस पास के नर्सिंग होम को नोटिश देने का निर्देश दिया गया।

स्रोत-हिन्दुस्तान

 

Load More Related Articles
Load More By Live seemanchal
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

नंदन हत्याकांड एक सोची समझी साजिश-पप्पू ठाकुर

नंदन हत्याकांड एक सोची समझी साजिश-पप्पू ठाकुर पूर्णिया : बिहार राज स्वर्णकार संघ के बैनर त…