Home खास खबर बिहार के बेटे को मिली टीम इंडिया में जगह, खेल के साथ पढ़ाई में भी हैं टॉपर

बिहार के बेटे को मिली टीम इंडिया में जगह, खेल के साथ पढ़ाई में भी हैं टॉपर

8 second read
Comments Off on बिहार के बेटे को मिली टीम इंडिया में जगह, खेल के साथ पढ़ाई में भी हैं टॉपर
0
237

बिहार के बेटे को मिली टीम इंडिया में जगह, खेल के साथ पढ़ाई में भी हैं टॉपर

मुजफ्फरपुर. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से ताल्लुक रखने वाले शाहबाज नदीम (Shahbaz nadeem) ने भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू (Debut) किया है. शनिवार से रांची (ranchi) में शुरू हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट (Last Test) में नदीम को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई है. घरेलू क्रिकेट में पिछले दो वर्षों में लगातार सबसे अधिक विकेट लेने के बाद नदीम का भारतीय क्रिकेट टीम में सिलेक्शन हुआ है. शाहबाज नदीम के भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में चयन होने से उनके पिता जावेद महमूद का वर्षों पुराना सपना साकार हुआ है.

भारतीय किक्रेट टीम में टेस्ट डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम मुजफ्फरपुर के चंदवारा के रहने वाले हैं. झारखंड रणजी टीम की ओर से खेलने वाले 30 साल के शाहबाज नदीम लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. 11 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की शुरूआत करने वाले नदीम ने महज दो साल की कड़ी मेहनत के बाद 13 साल की उम्र में अंडर 14 की टीम में अपनी जगह बनाई थी. इसके बाद वो अंडर 17, अंडर 19 और रणजी टीम में भी लगातार अच्छा खेल दिखाते रहे. 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 424 विकेट झटकने वाले नदीम बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से दोनों ओर गेंद को मूव कराने में सफल होते हैं.

अब तक 5 बार 10 विकेट लिए हैं
नदीम ने अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में पांच बार 10 विकेट और 19 बार पांच विकेट हासिल किया है. यही वजह है शुक्रवार को अचानक कोलकता में रह रहे शाहबाज नदीम को रांची में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जॉइन करने को कहा गया. शनिवार को जब भारतीय टीम की घोषणा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट खेलने वाली प्लेइंग 11 के लिए हुई तो उसमें नदीम को टेस्ट टीम में डेब्यू कराया गया.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…