Home खास खबर आज ED के सामने लालू प्रसाद यादव की पेशी, कल तेजस्वी से पूछे जाएंगे सवाल

आज ED के सामने लालू प्रसाद यादव की पेशी, कल तेजस्वी से पूछे जाएंगे सवाल

12 second read
Comments Off on आज ED के सामने लालू प्रसाद यादव की पेशी, कल तेजस्वी से पूछे जाएंगे सवाल
0
26

आज ED के सामने लालू प्रसाद यादव की पेशी, कल तेजस्वी से पूछे जाएंगे सवाल

 बिहार के लैंड फॉर जॉब स्कैम केस की जांच करने के लिए ED की टीम पटना पहुंच चुकी है, जानिए केस में अब तक क्या हुआ और आगे क्या होगा?

 

बिहार में सियासी उठापटक करते हुए जहां नीतीश कुमार ने लालू-तेजस्वी को झटका दिया। तेजस्वी यादव की डिप्टी CM की कुर्सी गई, वहीं आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने लालू प्रसाद यादव की पेशी ने परिवार को परेशानी में डाल रखा है। दिल्ली से  ED के साउथ जोन की टीम पटना पहुंच चुकी है। सवालों की सूची भी तैयार है।

ED की चार्जशीट में लालू-तेजस्वी का नाम नहीं

सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव पर कथित जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोप हैं, लेकिन अभी तक तक केस में इन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है। केस में पहले दर्ज हो चुकी चार्जशीट में भी दोनों का नाम नहीं है, बल्कि सिर्फ पूछताछ के लिए लालू को समन भेजकर 29 जनवरी को ईडी दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया। वहीं तेजस्वी यादव को कल 30 जनवरी को बुलाया गया है।

 

 

पहली चार्जशीट में राबड़ी समेत 7 लोग आरोपी

बता दें कि केस में एक चार्जशीट दायर हो चुकी है, जिसमें लालू प्रसाद यावद की बेटी हेमा देवी, दूसरी बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत कुल 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है। 2 दिन पहले दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लालू की पत्नी राबड़ी और दोनों बेटियो को 9 फरवरी को तलब किया है। उन सभी आरोपियों को कोर्ट में फिजिलकल पेश होने के आदेश दिए गए हैं, जिनके नाम चार्जशीट में शामिल हैं।

लालू-राबड़ी और तेजस्वी चल रहे जमानत पर

गौरतलब है की लैंड फॉर जॉब मामले की जांच CBI और ED दोनों कर रही हैं। CBI केस में 3 चार्जशीट फाइल कर चुकी है। लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को अक्टूबर 2023 में CBI मामले में निचली अदालत से जमानत मिल चुकी है। वहीं ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पिछले दिनों पहली चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें कारोबारी अमित कात्याल, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी का नाम है। ईडी ने 2 कंपनियों को भी आरोपी बनाया है।

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान नीतीश …