Home खास खबर सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार के डिप्टी सीएम

सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार के डिप्टी सीएम

1 second read
Comments Off on सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार के डिप्टी सीएम
0
14

सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार के डिप्टी सीएम

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सम्राट चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आभार जताया. उन्होंने कहा कि, “बीजेपी ने मेरे जीवन के लिए एक ऐतिहासिक काम किया.

 

नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक घंटे बाद, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि राज्य में जनता दल (यूनाइटेड) के साथ गठबंधन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि, विधायक दल की बैठक में, सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से राज्य में लोगों के कल्याण के लिए भाजपा, जदयू और अन्य एनडीए सहयोगियों के साथ बिहार में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया. उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी  और विजय सिन्हा को राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. उन्होंने मीडिया से कहा कि, ”सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को क्रमश: विधायक दल के नेता और उपनेता के रूप में चुना गया है. निश्चित रूप से, वे डिप्टी सीएम पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे.”

सम्राट चौधरी ने बीजेपी को धन्यवाद दिया

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सम्राट चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आभार जताया. उन्होंने कहा कि, “बीजेपी ने मेरे जीवन के लिए एक ऐतिहासिक काम किया… सरकार में शामिल होने के लिए विधायक दल के नेता के रूप में चुना जाना मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है. 2020 में हमें जो जनादेश मिला, वह बिहार के विकास के लिए है और लालू यादव के आतंक को खत्म करने के लिए. जब बीजेपी को नीतीश कुमार से यह सुनिश्चित करने का प्रस्ताव मिला कि बिहार में कोई जंगल राज न हो और संजय झा उनके दूत के रूप में यहां आए, तो हमने इसका समर्थन करने का फैसला किया.”

बता दें कि नीतीश कुमार ने रविवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और इसी के साथ पिछले कई दिनों से चली आ रहगी नीतीश कुमार को लेकर अटकलों पर भी विराम लग गया. इसी के साथ बिहार में महागठबंधन भी बुरी तरह से टूट गया.

इस्तीफे के बाद क्या बोले नीतीश

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, “आज, मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने राज्यपाल से राज्य में सरकार को भंग करने के लिए भी कहा है.”  उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार में स्थिति अच्छी नहीं है. नीतीश ने कहा कि सभी की राय लेने के बाद मैंने फैसला किया…मैं इंडिया ब्लॉक को चलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा था…लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी.”

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान नीतीश …