Home खास खबर बिहार में अभी सियासी ‘खेला’ बाकी है? CM नीतीश ने बुलाई NDA विधायक दल की बैठक

बिहार में अभी सियासी ‘खेला’ बाकी है? CM नीतीश ने बुलाई NDA विधायक दल की बैठक

3 second read
Comments Off on बिहार में अभी सियासी ‘खेला’ बाकी है? CM नीतीश ने बुलाई NDA विधायक दल की बैठक
0
25

बिहार में अभी सियासी ‘खेला’ बाकी है? CM नीतीश ने बुलाई NDA विधायक दल की बैठक

बिहार में सियासी खेल बाकी है. मंगलवार को राजद के एक और कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल हो गए. चर्चा है कि महागठबंधन के और भी विधायक एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

 बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. इस बीच बिहार में सियासी खेल बाकी है. मंगलवार को राजद के एक और कांग्रेस के दो विधायक भाजपा में शामिल हो गए. चर्चा है कि महागठबंधन के और भी विधायक एनडीए में शामिल हो सकते हैं. वहीं, चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई है. कल यानी गुरुवार को विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद रहेंगे. विधायक दल की बैठक सीएम आवास पर आयोजित होगी. बता दें कि इस बैठक में बीजेपी, जेडीयू, HAM के सभी विधायकों और एमएलसी को बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि विधानमंडल की कार्यवाही समाप्त होने के बाद यह बैठक आयोजित की जायेगी.

इस बैठक का अहम वजह 

आपको बता दें कि इसको लेकर बताया जा रहा है कि एनडीए विधायक दल की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात और भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी. बता दें कि महागठबंधन विधायकों के दलबदल के बीच एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाए जाने से बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. माना जा रहा है कि बिहार में एक बार फिर बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है. हालांकि, इस बैठक के एजेंडे की जानकारी अभी नहीं मिली है. इस मुलाकात से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है. एनडीए बैठक में सभी दलों के विधायक मौजूद रहेंगे.

इसके साथ ही आपको बता दें कि जब से बिहार में एनडीए की सरकार बनी है, तब से ही महागठबंधन में उथल-पुथल का माहौल है. नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद से अब तक महागठबंधन के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जिनमें राजद के 4 और कांग्रेस के 2 विधायक शामिल हैं. बता दें कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. वहीं मंगलवार को राजद और कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

पिता लालू का गढ़ रही सारण सीट जीत पाएंगी रोहिणी? चुनौतियां कम नहीं

पिता लालू का गढ़ रही सारण सीट जीत पाएंगी रोहिणी? चुनौतियां कम नहीं सारण लोकसभा चुनाव 2024:…