Home खास खबर 18 दिनों से प्रशिक्षु जवान लापता, परिवार ने जताई अनहोनी की आशंका

18 दिनों से प्रशिक्षु जवान लापता, परिवार ने जताई अनहोनी की आशंका

2 second read
Comments Off on 18 दिनों से प्रशिक्षु जवान लापता, परिवार ने जताई अनहोनी की आशंका
0
53

प्रशिक्षु पुलिस जवान पिछले 18 दिनों से लापता है, वहीं अब तक जवान की कोई खबर नहीं मिली है. जिसके बाद से पूरा परिवार अनहोनी की आशंका से सदमे में है. दरअसल, बेगूसराय जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र का एक जीआरपी प्रशिक्षु जवान विगत 18 दिनों से लापता है. पारिवारिक स्तर पर काफी खोजबीन के बाद भी आज तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया है. विधवा मां पुकारी देवी, बहन मोती, स्मृति, छोटी व मिंटू का रो-रोकर बुरा हाल है. रेलवे पुलिस बल का प्रशिक्षु जवान जगदर पंचायत अंतर्गत मुरदापुर गांव निवासी स्व. राम बदन यादव का पुत्र रवि कुमार है. पुलिस ट्रेनिंग कैंप भीम नगर सुपौल में विगत 15 दिसंबर से वह बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा था.

18 दिनों से जवान लापता
बता दें कि लापता जवान की बहन से अंतिम बार फोन पर बात हुई थी. वहीं, जवान की मां ने बताया कि 14 जनवरी की सुबह रवि बेगूसराय स्थित अपनी बहन के घर आया था. जहां उससे परिवार के लोगों की मुलाकात हुई थी. उसका मोबाइल ट्रेन में खो गया था. मां से घर का मोबाइल लेकर उसी दिन वह यह कहकर डरा गया कि प्रशिक्षण केंद्र जा रहे हैं. दोपहर करीब ढाई बजे उससे फोन पर अंतिम बातचीत हुई. रवि ने बताया कि सिमरिया में हैं, बहुत टेंशन में हैं. मां बहन का ख्याल रखना. इतना कहर फोन काट दिया. तब से रवि का मोबाइल स्वीच ऑफ है.

रवि को तत्काल प्रभाव से किया गया था निलंबित
बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-12 भीम नगर, सुपौल ने डाक द्वारा पत्र भेज 8 जनवरी से रवि के भगौड़ा होने की जानकारी दिया. प्रशिक्षु जवान दो बार निलंबित के बाद भगोड़ा घोषित कर दिया गया था. जब परिवार के लोगों ने प्रशिक्षण कैंप पहुंच बताया कि रवि से बात हुई थी. वह 13 जनवरी को कैंप में ही था. इसके बाद पुलिस अधिकारी द्वारा परिवार को पत्र जारी कर बताया गया कि रवि 8 जनवरी को भगौड़ा होकर 9 जनवरी की रात्रि कैंप में वापस आ गया. इसके बाद 13 जनवरी को कैंप से फिर भाग गया. इसके बाद रवि को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.                               परिवार ने जताई अनहोनी की आशंका
वहीं रवि की बहन मोती कुमारी ने बताया कि रवि के साथ प्रशिक्षण कैंप में कुछ गलत हुआ था. इस कारण रवि को ढूंढने जब परिवार के लोगों को प्रशिक्षण कैंप गया तो पता चला कि वहां रवि के गायब होने की जानकारी नहीं थी. परिवार वालों को शक है कि रवि के साथ कैंप में कुछ गलत हुआ है. जो वहां के अधिकारी छुपा रहे हैं. इधर रवि की मां 20 जनवरी को वीरपुर थाना में अपने पुत्र के लापता होने का मामला दर्ज कराया था. करीब 2 सप्ताह बीतने को है, लेकिन पुलिस रवि का अब तक कुछ भी पता नहीं लगा सकी है.

 

Load More Related Articles
Load More By nisha Kumari
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

बढ़ सकती है राहुल गांधी की मुश्किलें, 12 अप्रैल को पटना कोर्ट में होना है हाजिर

साल की सजा पाने और संसद की सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें और…