Home खास खबर राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष’, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सांसदों ने उठाई मांग

राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष’, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सांसदों ने उठाई मांग

0 second read
Comments Off on राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष’, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सांसदों ने उठाई मांग
0
74

राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष’, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सांसदों ने उठाई मांग

दिल्ली में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पार्टी नेताओं ने मांग उठाई कि राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाया जाए. बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बैठक हुई.

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल हुए. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल हुए. बैठक में शामिल ज्यादातर सांसदों ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग की. बता दें कि इस बार कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीतकर बीजेपी के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

ऐसे में कांग्रेस नेता को आधिकारिक तौर पर नेता प्रतिपक्ष का दर्जा मिल जाएगा. नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए सबसे बड़े विपक्षी दल के पास कम से कम कुल सीटों की संख्या की दस प्रतिशत यानी 55 सीटें होनी चाहिए. ऐसे में इस पद के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में पार्टी के अंदर से भी आवाज उठने लगी है कि राहुल गांधी ही नेता प्रतिपक्ष की कमान संभालें.

राहुल गांधी को नेता प्रतिपत्र बनाने की मांग

बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी शामिल नेताओं ने राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाने मांग की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी चुनाव परिणाम आने के बाद ही कह चुके हैं कि हम चाहते हैं राहुल गांधी सदन में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाएं. इसके बाद शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक भी यही मांग उठी. कांग्रेस सांसद डीन कुरियाकोस ने भी उम्मीद जताई कि राहुल गांधी ही इस बार नेता प्रतिपक्ष बनेंगे.

क्या बोले डीन कुरियाकोस

कांग्रेस सांसद डीन कुरियाकोस ने कहा, संसदीय दल आज एक नेता प्रतिपक्ष का चयन करेगा. हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी संसदीय दल के नेता बनें. उन्होंने कहा कि, ‘हमारे पास अब अच्छी संख्या है. हम एक अच्छा विपक्ष बनाएंगे. हम भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे. भाजपा के खिलाफ जनादेश है, यह बिल्कुल सच है. भारत नरेंद्र मोदी के खिलाफ है. देखते हैं क्या होता है.”

एनडीए की सरकार बनाने पर उन्होंने कहा कि, “उनके पास पर्याप्त बहुमत नहीं है. वे दावा करते हैं कि उनके पास अधिक संख्या है, लेकिन लोगों ने ऐसा नहीं होने दिया. इसका मतलब है कि नरेंद्र मोदी को पद छोड़ना होगा. वे अब सत्ता संभाल रहे हैं लेकिन लोग उनके खिलाफ हैं, यह बिल्कुल साफ है.”

वहीं कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा,”यह सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आवाज है कि उन्हें विपक्ष का नेता बनाया जाए.” इनके अलावा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा, “हमारी मांग रही है कि राहुल गांधी आगे आएं और पार्टी संभालें लेकिन अंतिम फैसला नेतृत्व का है.”

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

‘मेरी दुल्हन कहां…ये लड़की कौन…’ जयमाल की रस्म के दौरान दूल्हे ने काटा हंगामा

‘मेरी दुल्हन कहां…ये लड़की कौन…’ जयमाल की रस्म के दौरान दूल्हे ने काटा हंगामा Bihar News: ब…