Home खास खबर फिल्म एडिटर ने ‘द केरला स्टोरी’ को बताया फर्जी, बॉयकॉट को किया सपोर्ट

फिल्म एडिटर ने ‘द केरला स्टोरी’ को बताया फर्जी, बॉयकॉट को किया सपोर्ट

6 second read
Comments Off on फिल्म एडिटर ने ‘द केरला स्टोरी’ को बताया फर्जी, बॉयकॉट को किया सपोर्ट
0
86

फिल्म एडिटर ने ‘द केरला स्टोरी’ को बताया फर्जी, बॉयकॉट को किया सपोर्ट

‘द केरला स्टोरी’ को अधिकतर लोगों ने एक प्रोपगेंडा फिल्म कहा है.

 

Bina Paul On The Kerala Story: अदा शर्मा की फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ 5 मई को रिलीज हुई थी. रिलीज के बाद से ये फिल्म देश भर में काफी धूम मचा रही है. फिल्म ने 200 करोड़ की कमाई करके कई रिकॉर्ड भी दर्ज कर दिए हैं. फिल्म की रिलीज से पहले इस पर जमकर विवाद हुआ था. कुछ राज्यों में द केरला स्टोरी पर बैन लगा दिया गया था. हालांकि, बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने फिल्म पर आपत्ति जताई है. ऐसे ही फिल्म एडिटर बीना पॉल (Bina Paul) ने ‘द केरला स्टोरी’ को तथ्यहीन और फर्जी बताया है.

गलत फैक्ट्स बताती हैं फिल्म
सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी ‘द केरला स्टोरी’ को अधिकतर लोगों ने एक प्रोपगेंडा फिल्म कहा है. अब फिल्म एडिटर बीना पॉल ने अदा शर्मा स्टारर इस फिल्म को तथ्यात्मक रूप से गलत बताया है, जिसका कोई सिनेमाई मूल्य नहीं है.

फिल्म की कमाई पर हैरान हुईं पॉल
‘द केरला स्टोरी’ पर अपनी राय देते हुए बीना पॉल ने कहा कि वो सच में इस बात से परेशान हैं कि इस फिल्म खामखां इतनी पॉपुलैरिटी मिली. और इसने अच्छी-खासी कमाई भी कर ली है. अगर किसी ने इसके बारे में बात नहीं की होती तो ये फिल्म कबकी डब्बा बंद हो जाती. उन्होंने कहा कि, आज ऐसा माहौल है कि कितना भी झूठ फैलाओ इसकी कोई सज नहीं है. ऐसे माहौल में कोई भी प्रोपगेंडा वाली फिल्में बना सकता है, झूठी  बातें कह सकता है. ऐसा करने वालों को पूरी सुरक्षा मिल रही है. गलत फैक्ट्स दिखाने की वजह से डायरेक्टर को ट्रेलर बदलना पड़ा फिर भी किसी को फर्क नहीं पड़ा. ”

बीना पॉल ने यह भी कहा कि वो बहुत दुखी महसूस हैं क्योंकि गलत फैक्ट्स दिखाने वाली इस फिल्म ने इतनी कमाई की है. उन्होंने फिल्म नहीं देखी है लेकिन सुना है कि यह तथ्यात्मक रूप से गलत है और फिल्म का कोई सिनेमाई मूल्य नहीं है.” हालांकि, बीना केरल के लोगों पर गर्व महसूस करती हैं कि उन्होंने इस फिल्म को सिरे से खारिज कर दिया था.

ये स्टार्स भी जता चुके हैं आपत्ति
बीना पॉल से पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, फिल्म मेकर अनुराग कश्यप, 2018 एक्टर टोविनो थॉमस, साउथ एक्टर कमल हासन और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने ‘द केरला स्टोरी’ पर आपत्ति जताई थी. अधिकतर सितारों ने इसे प्रोपगेंडा फिल्म करार दिया था.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान

बिहार के 100 शहरों के विकास के लिए मास्टर प्लान तय, जानें सम्राट चौधरी का बड़ा एलान नीतीश …