Home कटिहार शहरभर में फैली गंदगी, जाम नाले से परेशानी

शहरभर में फैली गंदगी, जाम नाले से परेशानी

2 second read
Comments Off on शहरभर में फैली गंदगी, जाम नाले से परेशानी
0
140

शहरभर में फैली गंदगी, जाम नाले से परेशानी

घर के आसपास फैली गंदगी का अंबार और जाम नाला से उत्पन्न दुर्गंध से लोग परेशान है। नियमित रूप से गंदगी की सफाई नहीं होने के कारण कूड़ा कचरा अब सड़ने लगा है। इससे उत्पन्न दुर्गंध से लोगों को 24 घंटे घरों की खिड़की बंद कर रखना पड़ता है।

इसके साथ-साथ नाला के जाम रहने के कारण नाला का पानी सड़क पर बहने लगा है। नगर निगम के शिकायत करने पर कुछ दिन ठीक हो जाता है फिर हालत वही हो जाता है। लोगों ने बताया कि कम मात्रा में गंदगी रहता तो वे लोग अपने से साफ कर लेते लेकिन कचड़ों का अंबार लगा हुआ है। इस कारण से निगमकर्मी का इंतजार करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कूड़ादान के कमी के कारण कुछ लोग गदंगी को जहां-तहां फेंक देते हैं। जहां पर खुला स्थान मिलता है। उसी जगहों पर गदंगी फे क देते हैं। कुड़ा को सार्वजनिक स्थलों पर नहीं फेकने की छूट मिलने के कारण शहर की स्थिति अच्छी नहीं है। दीवाली, काली पूजा, छठ पूजा करने वाले लोगों को शहर में जगह-जगह व्याप्त गंदगी को देखकर इस बात की चिंता सताने लगी है कि इस गदंगी के बीच आखिर कैसे पर्व व त्योहार मना पायेंगे।

विधायक घर के पास भी बहता रहता है नाला का पानी: सबसे बड़ी विडंबना यह है कि सदर विधायक घर से मात्र 100 मीटर दूरी पर ही हर समय नाला का पानी बहता रहता है। इससे न केवल वाहन चालकों को आवागमन में दिक्कत हो रही है बल्कि मंदिर, मस्जिद आदि जगहों पर जाने वाले पैदल लोगों को इस नाला के पानी को पार कर ही गुजरना पड़ता है। मोहन कुमार, राजकुमार साह ने कहा कि विधायक तारकिशोर प्रसाद इस ओर नहीं दे रहे हैं ध्यान। जिस कारण प्रतिदिन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In कटिहार
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…