Home पूर्णिया सरगना सिमिया खातून समेत 13 चोर लाखों के सामान के साथ धराए.

सरगना सिमिया खातून समेत 13 चोर लाखों के सामान के साथ धराए.

2 second read
Comments Off on सरगना सिमिया खातून समेत 13 चोर लाखों के सामान के साथ धराए.
0
210

सरगना सिमिया खातून समेत 13 चोर लाखों के सामान के साथ धराए.

सीमांचल के सबसे बड़े चोर गिरोह में से एक कुख्यात सिमिया खातून चोर गिरोह को पूर्णिया पुलिस ने एक बार फिर से दबोच लिया है। आपके अपने हिन्दुस्तान अखबार में खबर छपने के बाद पुलिस ने फौरन चोर गिरोह को दबोचने के लिए अभियान चलाया। पुलिस ने सदर थानाक्षेत्र के नागेश्वर बाग, अब्दुला नगर, खुश्कीबाग, घोषपाड़ा आदि जगहों पर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 13 चोरों को लाखों के जेवरात और कीमती सामान के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार चोरों की पहचान सदर थानाक्षेत्र के नागेश्वर बाग मुशहरी टोला निवासी सीमा खातून उर्फ सिमिया, सोहेल खान उर्फ कुट्टु खान, मो. सोनू, मो. रहीम, राहुल कुमार, बोना उर्फ पंकज, मुशहरी टोला अब्दुला नगर निवासी नवीन कुमार, मनोज मंडल, मो. राजन, नया टोला के भारत कुमार चौधरी, घोषपाड़ा के मनोज चौहान, मुफसिल थानाक्षेत्र के श्रीनगर निवासी राजेश कुमार और बनमनखी थानाक्षेत्र के घोकरघारा निवासी बुलबुल चौधरी के रूप में की गई है।

एसपी विशाल शर्मा ने सोमवार को मामले पर खुलासा करते हुए बताया कि हाल के दिनों में सदर अनुमंडल में हुई चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले जिले का सबसे कुख्यात चोर गिरोह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि त्योहारों का मौसम आते ही चोर गिरोह सक्रिय हो गए। इसके बाद रैकी कर बंद घर को निशाना बनाने लगे। इस दौरान चोरों ने सदर अनुमंडल के विभिन्न इलाकों में रैकी कर एक ही अंदाज में करीब एक दर्जन से अधिक घरों से लाखों का सामान चुराया। मामले को संज्ञान में लेते हुए फौरन सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। इसी दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि सदर थानाक्षेत्र के नागेश्वर बाग स्थित मुसहरी टोल कलवर्ट के पास तीन चोर मो. राजन, मो. मनोज कुमार चौहान और मो. रहीम द्वारा चोरी का सामान बेचा जा रहा है। सूचना मिलते ही टीम द्वारा दलबल के साथ छापेमारी कर तीनों को दबोच लिया गया। इसके बाद तीनों के पास से चोरी के लेपटॉप, एलईडी टीवी, सोने के जेवरात और मोबाइल फोन बरामद किया। पुलिसिया पूछताछ के दौरान मो. राजन ने बताया कि उसके साथ अन्य चोर भी शामिल थे। उसकी निशानदेही पर चोर गिरोह की सरगना कुख्यात सिमिया खातून समेत छह लोगों को प्रखंड कार्यालय के पीछे से चोरी के लाखों रुपए के सामानों और चोरी करने हेतु इस्तेमाल करने वाले औजार के साथ पकड़ा। इस दौरान गिरोह के सदस्य सोहेल के स्वीकारोक्ति बयान पर लुखवा उर्फ सुल्तान के घर से और घर की पीछे स्थित गुमटी से पीछे गुमटी से चोरी के कई कीमती सामान और औजार बरामद किया। इसके बाद पुलिस ने जब सुल्तान से पूछताछ शुरू की तो उसने एक अन्य चोर के बारे में खुलासा किया। इसकी निशानदेही पर मुफसिल थाना के श्रीनगर से राजेश कुमार के घर से बड़ा एलईडी और एक बैट्री और बनमनखी से बुलबुल चौधरी को चोरी के दो एलईडी टीवी के साथ गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि कुख्यात चोर गिरोह की गिरफ्तारी और लाखों के सामान बरामद करने के लिए, विशेष टीम को सम्मानित किया जाएगा। टीम में सदर थानाध्यक्ष जितेन्द्र राणा, केनगर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, कसबा थानाध्यक्ष पंकज आनंद आदि शामिल थे।

चोरों के पास से जब्त चोरी की सामान

पुलिस ने चोरों के पास चोरी किए लाखों के सामान जब्त किए हैं। चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए अलग-अलग प्रकार के औजार भी जब्त किए जाते थे। पुलिस ने इसे भी जब्त किए। जिसमें से 10 सोने का अंगूठी , 2 कान का टॉप, 2 चांदी का बिछिया, 2 चांदी, 10 जोड़ा पायल ,एक चैन,एक कड़ा, विभिन्न प्रकार का बर्तन तीन बोड़ा, एक एक्साइड कंपनी की बैट्री, एक इनवर्टर, दो इंडक्शन, दो मोटर, 5 टीवी, एक मिक्सर गाइंडर, 5 घड़ी, 2 लैपटॉप, 15 मोबाइल,70 पीस चोरी किए गए कपड़े आदि बरामद किए।

स्रोत-हिन्दुस्तान

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In पूर्णिया
Comments are closed.

Check Also

ENG Vs SA: आज तय हो जाएगी सेमीफाइनल की पहली टीम? जानें क्या है समीकरण

ENG Vs SA: आज तय हो जाएगी सेमीफाइनल की पहली टीम? जानें क्या है समीकरण   T20 World Cup…